हरनूर सिंह हरजी मान कपूरथला युवा कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने

Edited By Vatika,Updated: 28 Aug, 2021 04:04 PM

harnoor singh appointed as the new president of kapurthala youth congress

कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में युवा कांग्रेस नेता हरनूर सिंह हरजी मान के अपार योगदान को देखते हुए भारतीय युवा कांग्रेस ने उन्हें

कपूरथला : कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में युवा कांग्रेस नेता हरनूर सिंह हरजी मान के अपार योगदान को देखते हुए भारतीय युवा कांग्रेस ने उन्हें तत्काल प्रभाव से जिला युवा कांग्रेस कपूरथला का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया है.

इस संबंध में शुक्रवार की देर शाम आदेश जारी कर दिए गए। हरनूर सिंह हरजी मान को जिला युवा कांग्रेस के उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया था और उनकी पदोन्नति महत्वपूर्ण है क्योंकि वे इस पद पर नियुक्त होने वाले पहले दलित युवा कांग्रेस नेता हैं। आलाकमान के इस कदम को युवा कांग्रेस नेतृत्व द्वारा एक तरफ संगठन में दलितों को बड़ी भूमिका देने और दलितों को उचित प्रतिनिधित्व सुनिश्चित करके जमीनी स्तर पर इसे और मजबूत करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है। हरजी मान युवा कांग्रेस का आक्रामक चेहरा हैं, जो युवाओं के बीच पार्टी के संदेश को प्रसारित करने में सबसे आगे रहे हैं और राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा के नेतृत्व वाली मोदी सरकार का पुरजोर विरोध कर रहे हैं।

इस मौक़े पे हरजी मान ने कहा कि जिम्मेदारी ने उन्हें पार्टी की सेवा करने और युवाओं को इसमें शामिल करने के लिए और अधिक विनम्रता से भर दिया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और विशेष रूप से कपूरथला के विधायक राणा गुरजीत सिंह को नियुक्ति के लिए धन्यवाद देते हुए उन्होंने कहा कि उनके आशीर्वाद और मार्गदर्शन ने उन्हें इस रास्ते पर चलने के लिए प्रेरित किया है। उन्होंने नियुक्ति के लिए अखिल भारतीय युवा कांग्रेस अध्यक्ष बी श्रीनिवास, राष्ट्रीय सचिव बँटी शेलके एवं मुकेश कुमार, पंजाब युवा कांग्रेस अध्यक्ष बरिंदर सिंह ढिल्लों और अन्य का भी आभार व्यक्त किया। गौरतलब है कि हरजी मान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री जोगिंदर सिंह मान के बेटे और कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री सरदार बूटा सिंह के पोते हैं। जनता की सेवा में खुद को समर्पित करने वाले वे अपने परिवार की तीसरी पीढ़ी हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!