ग्रीन ज़ोन में कारोबार चलाने की छूट पर विचार कर रही है सरकार, ये इलाके है शामिल

Edited By Riya bawa,Updated: 27 Apr, 2020 02:36 PM

government is considering exemption to run business in green zone

इस पर 30 अप्रैल को हालात देखकर फैसला करेगी। कई दुकानदार और कारोबारी विधायकों से गुहार लगाकर इन्हें खुलवाले की मांग कर रहे हैं...

पंजाब: कोरोना वायरस के कारण पूरे भारत में चल रहे लॉकडाउन के बीच केंद्र सरकार ने राज्यों में ग्रीन जोन में विभिन्न दुकानाें व इंडस्ट्रीज को सशर्त खोलने की अनुमति दी है। लेकिन इसका अंतिम फैसला राज्य ही करेंगे। पंजाब सरकार भी इस पर 30 अप्रैल को हालात देखकर फैसला करेगी। कई दुकानदार और कारोबारी विधायकों से गुहार लगाकर इन्हें खुलवाले की मांग कर रहे हैं। इसके लिए अब विभिन्न विधायकों और मंत्रियों ने अपने-अपने सुझाव मुुख्यमंत्री को भेजने शुरू कर दिए हैं। इनमें कई मंत्री- विधायक सशर्त खोलने की अनुमति देने के पक्ष हैं। कई मंत्रियों का कहना है कि कर्फ्यू की वहां छूट देनी चाहिए जहां पर अभी कोई केस नहीं आया है।

इन जिलों को मिल सकती है छूट 
पंजाब के 3 जिले बठिंडा, फाजिल्का और तरनतारन ही ग्रीन जोन में हैं। यहां सरकार दुकानें व अन्य संस्थान खोलने की अनुमति दे सकती है। हालांकि बरनाला, गुरदासपुर, रोपड़, कपूरथला, मोगा और फतेहगढ़ साहिब भी कोरोना को मात दे चुके हैं। यहां फिलहाल अभी कोई एक्टिव केस नहीं है। वहीं, जालंधर, पटियाला, मोहाली, पठानकोट और लुधियाना कोरोना के हॉट स्पॉट बने हुए हैं। इन जिलों में कोरोना मरीज़ों में काफी इजाफा हो रहा है, ऐसे में सरकार यहां छूट देने का शायद ही सोचे। ऐसे में आज प्रधानमंत्री से बैठक में कुछ अहम फैसला लिया जा सकता है। पंजाब सरकार भी चल मंदी को ले कर केंद्र से व्यापार और शराब की दुकानों पर कोई छूट का आग्रह कर सकती है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!