कामरेड बलविंदर सिंह हत्या का मुख्य आरोपी गैंगस्टर सुख भिखारीवाल दुबई से गिरफ्तार!

Edited By Vatika,Updated: 09 Dec, 2020 11:34 AM

gangster sukh bhikhariwal murderer of comrade arrest from dubai

शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह की हत्या करने वाले फरार खालिस्तानी आतंकवादी दोनों शूटरों को जहां दिल्ली की स्पैशल टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था

तरनतारन(रमन): शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह की हत्या करने वाले फरार खालिस्तानी आतंकवादी दोनों शूटरों को जहां दिल्ली की स्पैशल टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया था, वहीं इस हत्या मामले के मुख्यारोपी सुख भिखारीवाल को दुबई से गिरफ्तार कर लिया गया है। हालांकि इस खबर की कोई पुष्टि करने के लिए तैयार नहीं है, परंतु सूत्रों के अनुसार भिखारीवाल को जल्द भारत लाया जा रहा है।

PunjabKesari
 
जानकारी के अनुसार 16 अक्तूबर की सुबह को कस्बा भिखीविंड में शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह की 2 नकाबपोछ युवकों द्वारा घर में दाखिल होकर गोलियां मारते हुए हत्या कर दी गई थी। इस संबंधित पुलिस द्वारा इस घटना को आतंकवादी घटना के साथ जोड़े जाने से इंकार किया जाता रहा है। पुलिस ने अपनी जांच दौरान मीडिया को बताया था कि यह हत्या पेशेवर गैंगस्टर सुख भिखारीवाल, जो जिला गुरदासपुर के साथ संबंधित है, जिसके संबंध नशीले पदार्थों की खेप मंगवाने दौरान आई.एस.आई. के साथ हैं, कि तरफ से सुपारी देकर करवाई गई है, जिसके अंतर्गत पुलिस ने नाभा जेल ब्रेक अध्याय, गांव तिब्बड़ के हत्या अध्याय, डकैती, हथियारों और नशीले पदार्थों के 11 अपराधिक मामलों में नामजद रविंदर सिंह उर्फ ज्ञाना पुत्र बलजीत सिंह निवासी खरल जिला गुरदासपुर, जो पेशेवर आरोपी है, को फिरोजपुर जेल और तिब्बड़ हत्या अध्याय, डकैती और नशीले पदार्थों की तस्करी के तहत 14 अपराधिक मामलों में नामजद सुखराज सिंह सुखा पुत्र मुखत्यार सिंह निवासी लखनपाल जिला गुरदासपुर, जो पटियाला जेल से प्रोडैक्शन वारंट पर लाए गए थे, से पूछताछ दौरान यह बात सामने आई थी कि रविंदर सिंह ज्ञाना ए. कैटेगिरी का गैंगस्टर सुखा भिखारीवाल उर्फ सुमीतपाल सिंह की बुआ का बेटा है। ज्ञाना व सुखराज सिंह दोनों ने पुलिस की पूछताछ दौरान माना कि उन्होंने कामरेड बलविंदर सिंह की हत्या सुखा भिखारीवाल के कहने पर करवाई है, जिसके लिए उन्होंने सुखदीप सिंंह उर्फ भूरा निवासी गांव खरल जो पेशेवर अपराधी है और गुरजीत सिंह उर्फ भाअ निवासी लखनपाल जिला गुरदासपुर को चुना। भूरा और भाअ का गैंगस्टर सुख भिखारीपुर ने 80 हजार रुपए और सुरक्षित ठहरने का प्रबंध करते हुए इन दोनों को बलविंदर की हत्या के लिए इस्तेमाल किया।

PunjabKesari

16 अक्तूबर की सुबह को भाय और भूरा की तरफ से पलसर मोटरसाइकिल, जो कुछ समय पहले गुरदासपुर से चोरी किया गया था, पर सवार होकर कामरेड बलविंदर सिंह की गोलियों से हत्या कर दी गई और मोटरसाइकिल को रविंदर सिंह ढिल्लों उर्फ रवि की तरफ से तोड़कर दरिया में फैंक दिया गया। इसको पुलिस ने बरामद करते हुए सुखराज सिंह सुखा, रविंदर सिंह ज्ञाना, अकाशदीप अरोड़ा उर्फ धालीवाल, रविंदर सिंह ढिल्लों, राकेश कुमार उर्फ काला ब्राह्मण, रवि कुमार, चांद कुमार भाटिया, मनप्रीत सिंह मनी, जगजीत सिंह उर्फ जग्गा, जोबनजीत सिंह उर्फ जोबन, प्रभजीत सिंह उर्फ बिट्टू को गिरफ्तार कर लिया था। दिल्ली के शिकारपुर इलाके में स्पैशल सैल की टीम की तरफ से आई.एस.आई. और खालिस्तान के साथ संबंधित 3 कश्मीरियों और दोनों शूटर (गुरजीत सिंह भाअ और सुखदीप सिंह भूरा) को गिरफ्तार करते हुए अगली जांच शुरू की गई थी। इसके अंतर्गत इन दोनों शूटरों की तरफ से दी जानकारी के अंतर्गत बताया कि बलविंदर सिंह की हत्या करने उपरांत उनकी तरफ से सुख भिखारीवाल को लुधियाना बस अड्डे से दिल्ली की बस पर चड़ाया गया था, जिसके बाद वह खुद दिल्ली में आ गए। दिल्ली पुलिस ने सुख भिखारीवाल जिसको दुबई से जाली पासपोर्ट की मदद के साथ गिरफ्तार कर लिया है, परंतु इस संबंधित कोई भी अधिकारी पुष्टि करने के लिए तैयार नहीं है।इस मामले को लेकर एस.एस.पी. ध्रुमन एच. निंबाले ने बताया कि दिल्ली पुलिस के साथ पूरा संपर्क किया जा रहा है, परंतु उनको सुख भिखारीवाल की गिरफ्तारी के बारे दिल्ली पुलिस की तरफ से कोई सूचना नहीं प्राप्त हुई है। भाअ और भूरा के संबंध खालिस्तान के साथ होने को लेकर सारी जानकारी उनको प्रोडैक्शन वारंट पर लाने उपरांत ही मिलेगी, जिस तहत दिल्ली पुलिस के साथ पूरा संपर्क जारी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!