परिवार समेत अमरीका भेजने के नाम पर 31.96 हजार रुपए हड़पे

Edited By Anjna,Updated: 15 Apr, 2018 08:13 AM

fraud case

सरदार नगर मोगा निवासी एक व्यक्ति को परिवार समेत अमरीका भेजने का झांसा देकर उनके एक नजदीकी रिश्तेदार द्वारा अन्य लोगों के साथ कथित मिलीभगत कर लाखों रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद मुकद्दमा दर्ज कर कथित आरोपियों की तलाश शुरू कर...

मोगा (आजाद): सरदार नगर मोगा निवासी एक व्यक्ति को परिवार समेत अमरीका भेजने का झांसा देकर उनके एक नजदीकी रिश्तेदार द्वारा अन्य लोगों के साथ कथित मिलीभगत कर लाखों रुपए हड़पने का मामला सामने आया है। पुलिस ने जांच के बाद मुकद्दमा दर्ज कर कथित आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। जिला पुलिस अधीक्षक मोगा को दिए शिकायत पत्र में सुखजीत सिंह पुत्र जसवंत सिंह मल्ली निवासी सरदार नगर मोगा ने बताया कि उसकी अकालसर रोड पर डेयरी है। 

उसने बताया वह विदेश जाने का इच्छुक था। इस संबंध में उसने वर्ष-2015 में नजदीकी रिश्तेदार चमकौर सिंह, जरनैल सिंह उर्फ जैला व उसका लड़का त्रिलोचन सिंह तथा उसकी पत्नी रूपिन्द्र कौर सभी निवासी गांव आलमवाला कलां मोगा से बातचीत की तो आरोपियों ने कहा कि वे उनको पत्नी व दोनों बच्चों समेत अमरीका सैट कर देंगे, जिस पर 36 लाख के करीब खर्चा आएगा। इस पर सुखजीत ने चमकौर सिंह व उक्त आरोपियों को 30 लाख रुपए नकद के अलावा अपने पासपोर्ट तथा एक लाख 96 हजार टिकटों के लिए दे दिए, जबकि 6 लाख रुपए अमरीका पहुंचकर काम पर लगने के बाद देने की बात तय हुई थी।

सुखजीत ने बताया कि वे रुपए व पासपोर्ट लेने उपरांत बहानेबाजी करने लगे। मैंने कई बार कथित आरोपियों के साथ बातचीत की कि यदि काम नहीं बन सकता तो वे रुपए वापस कर दें, लेकिन उन्होंने रुपए देने से इंकार कर दिया। इसके बाद मैंने पंचायती तौर पर चमकौर सिंह व अन्य के साथ बातचीत की तो उन्होंने 2016 में मेरे परिवार के पासपोर्ट तो वापस कर दिए, लेकिन रुपए वापस नहीं किए। इस तरह मेरे साथ 31 लाख 96 हजार रुपए की कथित आरोपियों ने मिलीभगत कर धोखाधड़ी की है।मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच जिला पुलिस अधीक्षक के आदेशों पर डी.एस.पी. आई. सर्बजीत सिंह बाहिया की ओर से की गई। जांच अधिकारी ने दोनों पक्षों को अपना पक्ष पेश करने के लिए बुलाया।

जांच के बाद शिकायतकत्र्ता के आरोप सही पाए जाने पर चमकौर सिंह, जरनैल सिंह उर्फ जैला, त्रिलोचन सिंह व उसकी पत्नी रूपिन्द्र कौर के खिलाफ कथित मिलीभगत कर धोखाधड़ी करने के आरोपों के तहत थाना मैहना में मामला दर्ज किया गया है। इस मामले की अग्रिम जांच सहायक थानेदार मनजिन्द्र सिंह की ओर से की जा रही है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!