1200 यात्रियों की पहली ट्रेन आज शाम को जालंधर रेलवे स्टेशन से रवाना होगी

Edited By Sunita sarangal,Updated: 05 May, 2020 10:24 AM

first train will depart from jalandhar railway station this evening

अपने राज्यों में लौटने की इच्छा रखने वाले प्रवासी मजदूरों को बड़ी राहत प्रदान करते हुए जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन से पहली सरामिक एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार शाम......

जालंधर: अपने राज्यों में लौटने की इच्छा रखने वाले प्रवासी मजदूरों को बड़ी राहत प्रदान करते हुए जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन से पहली सरामिक एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार शाम झारखंड के डालटनगंज के लिए रवाना होगी। डिप्टी कमिश्नर जालंधर श्री वरिंद्र कुमार शर्मा और पुलिस कमिश्नर श्री गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने शहर के रेलवे स्टेशन पर प्रबंधों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि 1200 यात्रियों की सामर्थ्या रखने वाली यह ट्रेन जालंधर से रवाना होगी। उन्होंने कहा कि केवल वे यात्री जिन्होंने राज्य सरकार के पोर्टल पर अपना रजिस्ट्रेश्न करवाया है, वे इस ट्रेन में यात्रा कर सकेंगे और वे अपने मोबाइल पर देर रात या मंगलवार की सुबह एस.एम.एस. प्राप्त हुआ है।

डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर ने कहा कि कर्फ्यू नियमों के तहत जालंधर रेलवे स्टेशन पर आने की कोशिश करने वाले किसी भी अन्य व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि एस.एम.एस प्राप्त होने पर 600 यात्री पठानकोट चौक स्थित बल्ले-बल्ले फार्म में, 300 यात्री नकोदर रोड पर खालसा कॉलेज में और 300 यात्री गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी कॉलेज नेहरू गार्डन रोड में एकत्र होंगे। उन्होंने कहा कि सभी यात्रियों की स्वास्थ्य टीम द्वारा जांच की जाएगी और यदि वे स्वस्थ हुए तो वे ट्रेन में यात्रा कर सकेंगे।

डिप्टी कमिश्नर और पुलिस कमिश्नर ने कहा कि यात्री अपने साथ भोजन और पानी ले जा सकेंगे। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन पर योग्य व्यक्ति के प्रवेश की जांच करने के लिए पंजाब पुलिस के साथ सी.आर.पी.एफ. को तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरेंदर सिंह मुख्यमंत्री पंजाब के नेतृत्व में राज्य सरकार के अथक प्रयासों के तहत ऐसी अन्य ट्रेनें लखनऊ, वाराणसी, अयोध्या, गोरखपुर, प्रयाग राज (इलाहाबाद), सुल्तानपुर, कटनी (मध्य प्रदेश), झारखंड और अन्य राज्यों में चलाई जाएंगी। इस अवसर पर उपस्थित अन्य लोगों में मुख्य रूप से अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर श्री जसबीर सिंह, अतिरिक्त कमिश्नर नगर निगम श्रीमती बबीता क्लेर, डिप्टी कमिश्नर पुलिस श्री गुरमीत सिंह और श्री बलकार सिंह, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर पुलिस श्री डी. सुधरविजी और श्री पी.एस. भंडाल, एस.पी. श्री आर.पी.एस. संधू, उप मंडल मजिस्ट्रेट श्री राहुल सिंधु और डॉ. जय इंद्र सिंह, सचिव आर.टी.ए. श्री बरजिंदर सिंह और अन्य उपस्थित थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!