जालंधर के प्रोफेसर रिपन सरना का निधन, बीमारी के चलते थे अस्पताल में एडमिट

Edited By Vatika,Updated: 16 Sep, 2018 05:16 PM

famous professor ripon sarna passed away

इन दिनों जहां डेंगू ज्वर से पीड़ित रोगियों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है वहीं  रविवार को प्रो. रिपन सरना की मृत्यु होने की सूचना मिली है। उन्हें डेंगू होने की आशंका जताई जा रही है।

जालंधर (रत्ता) : इन दिनों जहां डेंगू ज्वर से पीड़ित रोगियों की संख्या में निरंतर वृद्धि हो रही है वहीं  रविवार को प्रो. रिपन सरना की मृत्यु होने की सूचना मिली है। उन्हें डेंगू होने की आशंका जताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार शहर के अकाऊंटैंसी के मशहूर प्रो. रिपन सरना को शनिवार सुबह कपूरथला चौक के निकट स्थित करण अस्पताल में बुखार के चलते दाखिल करवाया  गया। उस वक्त उन्हें श्वास लेने में भी कठिनाई हो रही थी। अस्पताल के डा. नवदीप गुप्ता द्वारा करवाए गए ब्लड टैस्ट में डेंगू पॉजीटिव आया और उनके प्लेटलैट्स काऊंट 50,000 के करीब थे। हालत ज्यादा खराब होने पर शनिवार शाम  को उन्हें तुरंत पटेल अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया। जहां रविवार सुबह उनकी मृत्यु हो गई। 

पटेल अस्पताल के डाक्टरों से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने प्रो. सरना की मृत्यु का कारण मल्टीपल आर्गन फेल्योर बताया। उधर, इस संबंधी बात किए जाने पर स्वास्थ्य विभाग के एपिडैमोलॉजिस्ट डा. सतीश कुमार ने बताया कि उनके पास ऐसी कोई सूचना नहीं आई। उन्होंने कहा कि अगर प्रोफैसर सरना को डेंगू होने का संदेह था तो उनका इलाज करने वाले दोनों अस्पतालों से रिकार्ड मंगवाया जाएगा। एक विशेष कमेटी की बैठक में उनकी मृत्यु के कारण की गहनता से जांच की जाएगी।  

मेरे करियर के ऊंचे ग्राफ का श्रेय प्रो. सरना को जाता है : निकिता
इन दिनों गूगल में कार्य कर रही निकिता गुप्ता अपने करियर के ऊंचे ग्राफ का श्रेय स्व. प्रोफैसर रिपन सरना को दे रही है। उसने फोन पर कहा कि आज वह जिस मुकाम पर है उसकी वजह प्रोफैसर सरना ही हैं।

बड़े ही सरल स्वभाव के थे प्रोफैसर सरना : हरनूर
स्व. प्रोफैसर सरना से ट्यूशन लेने वाली छात्रा हरनूर कौर को जब प्रोफैसर सरना की मृत्यु के बारे में फोन पर बताया गया तो वह इस बात पर विश्वास नहीं कर पाई। उसने बताया कि प्रोफैसर सरना अपने स्टूडैंट्स के साथ हमेशा पारिवारिक सदस्यों जैसा बर्ताव करते थे।

प्रोफैसर सरना के निधन से हर तरफ शोक की लहर
प्रोफैसर सरना के निधन की खबर जब फेसबुक पर आई तो उनसे शिक्षा हासिल करने वालों में शोक की लहर दौड़ गई। हर कोई जहां उन्हें श्रद्धांजलि दे रहा था वहीं यह कमैंट भी कर रहा था कि प्रोफैसर सरना एक बहुत अ‘छे इंसान व बढिय़ा शिक्षक थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!