मां-बाप की शर्मनाक करतूत, अपनी ही बेटी का नकली विवाह कर करवाया दुष्कर्म, लड़की ने खोले कई राज

Edited By Tania pathak,Updated: 24 Jul, 2020 03:56 PM

embarrassing misdeeds of family molested her own daughter by fake marriage

प्रेम लाल उसे अमरीका जाने के लिए इंटरव्यू करवाने के लिए मुंबई ले गया और वहाँ उस के साथ दुष्कर्म करता रहा। उसने बताया कि 1 फरवरी, 2020 को उसके मंगेतर गुरजीत सिंह ने उसे फ़ोन करके कहा कि उसका फ़र्ज़ी विवाह प्रेम लाल के साथ किया है परन्तु उसे पता लगा है...

नवांशहर (त्रिपाठी): यहां मंगेतर उसके माता -पिता और रिश्तेदार के साथ मिल कर अपनी लड़की का फर्जी विवाह करवा कर दूसरे व्यक्ति को सौंप कुकर्म करवाने वाले माँ बाप समेत पुलिस ने दर्जन भर भर लोगों के खिलाफ दुष्कर्म और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में हरियाणा के कुरूक्षेत्र निवासी लड़की ने बताया कि उसके पिता अमरीक सिंह और माता राज कौर ने 9 अक्तूबर, 2017 को उस का रिश्ता गुरजीत सिंह पुत्र जोगिन्द्र सिंह निवासी लुक्खी डेरा कुन्दनपुर तहसील बानेसर ज़िला कुरूक्षेत्र के साथ करवाया था, जिस उपरांत गुरजीत सिंह अमरीका चला गया। उसने बताया कि 16 मई 2018 को उसका पिता अमरीक सिंह, मंगेतर गुरजीत सिंह के पिता जोगिन्द्र सिंह और माता भोली उसे लेकर नवांशहर के सलोह रोड पर स्थित प्रेम लाल के घर आ गए थे। जहाँ प्रेम लाल के अलावा उस के माता -पिता भी घर में थे
 
इस तरह रची सारी साजिश
उसने बताया कि उसके पिता और उनके साथ आए लोग उसे प्रेम लाल के घर छोड़ कर चल गए और उसके साथ अच्छी जान -पहचान करने के लिए कह गए। उसने बताया कि उपरोक्त प्रेम लाल ने उस के साथ छेड़छाड़ करनी शुरू कर दी, जिस पर उस ने अपने पिता जोगिन्द्र लाल को फ़ोन करके इस संबंधी बताया परन्तु उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया। उसने बताया कि रात जब वह पर रे कमरे में सो रही थी तो करीब 11 बजे उपरोक्त प्रेम लाल उसके कमरे में आ गया और उस के साथ जबरन दुष्कर्म किया और यह सिलसिला अगले 2 दिनों तक चलता रहा। उसने बताया कि विरोध करने पर उपरोक्त प्रेम लाल ने उसके साथ मारपीट की।

इस तरह रचाया फ़र्ज़ी विवाह 
उसने बताया कि 18 मई को उसके पिता और अन्य लोग घर आए और उसे अपने साथ लेकर चले गए, जबकि उसने डर के चलते किसी को भी कुछ नहीं बताया। उसने बताया कि 20 मई को उसके माता -पिता, मंगेतर के माता और कुछ ओर रिश्तेदारों ने सलाह कर उस का फ़र्ज़ी विवाह एक धार्मिक जगह पर प्रेम लाल के साथ करवा दिया।


उसने बताया कि उपरोक्त प्रेम लाल उसे अमरीका जाने के लिए इंटरव्यू करवाने के लिए मुंबई ले गया और वहाँ उस के साथ दुष्कर्म करता रहा। उसने बताया कि 1 फरवरी, 2020 को उसके मंगेतर गुरजीत सिंह ने उसे फ़ोन करके कहा कि उसका फ़र्ज़ी विवाह प्रेम लाल के साथ किया है परन्तु उसे पता लगा है कि उसने प्रेम लाल के साथ शारीरिक संबंध बना लिए हैं और उसके साथ अकेली मुंबई जा कर होटल में रही। जिसके चलते अब वह उस के साथ विवाह नहीं करेगा और अमरीका आ भी गई तो उसे अपने साथ नहीं रखेगा। उसने जब प्रेम लाल और गुरजीत सिंह संबंधी जानकारी इकट्ठी की तो उसे पता लगा कि गुरजीत ने ही प्रेमलाल को पैसे दिए हैं कि वह फ़र्ज़ी विवाह करके उसे अमरीका लेकर आऐगा और उसके पास छोड़ देगा।

उसने बताया कि उसे पता लगा कि प्रेम लाल एक एजेंट है, जो भारत में फ़र्ज़ी विवाह करके अमरीका में दूसरे लोगों के पास लेकर छोड़ देता है। उसने बताया कि उसकी जानकारी में आया है कि गुरजीत सिंह अमरीका में राज मुलतानी के नाम पर फ़र्ज़ी दरतावेज़ बना कर रह रहा है और उसके पास अमरीका की नागरिकता तक नहीं है।

उसने बताया कि उसके अपने माता -पिता, मंगेतर, उसके माता -पिता, ओर रिश्तेदार और प्रेम लाल ने मिल कर उसके जीवन को नरक बना दिया है। जिस के चलते उपरोक्त लोगों ख़िलाफ़ कानून के अंतर्गत बनती कार्यवाही करके उसे इंसाफ दिया जाये। ऐस्स. ऐस्स. पी. कुरूक्षेत्र को दी उपरोक्त शिकायत जिस की घटना थाना सीटी नवांशहर के क्षेत्र में घटी होने के चलते थाना सीटी नवांशहर की पुलिस ने उपरोक्त शिकायत के आधार पर गुरजीत सिंह पुत्र जोगिन्द्र सिंह, जोगिन्द्र सिंह, भोळी पत्नी जोगिन्द्र सिंह, राज कौर पत्नी अमरीक सिंह, अमरीक सिंह, गुरजीत के मामा -मामी, प्रेम लाल निवासी सलोह रोड, मनजिन्दर सिंह, रणजीत सिंह और बलजीत खिलाफ धारा 376,120 -बीज,420,506,323 के अंतर्गत मामला दर्ज करके कार्यवाही शुरू कर दी है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!