ED भी कर सकती हैं Improvement ट्रस्ट में हुए घोटालों की जांच, विजिलेंस से मांगा रिकॉर्ड

Edited By Vatika,Updated: 18 Aug, 2022 04:28 PM

ed can also investigate the scams in the improvement trust

Improvement ट्रस्ट में हुए घोटालों को लेकर जहां विजिलेंस द्वारा पूर्व चेयरमैन रमन, ई ओ व अन्य मुलाजिमों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

लुधियाना (हितेश): Improvement ट्रस्ट में हुए घोटालों को लेकर जहां विजिलेंस द्वारा पूर्व चेयरमैन रमन, ई ओ व अन्य मुलाजिमों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। वहीं ई.डी. भी आने वाले दिनों में इस मामले की जांच शुरू कर सकती है।

इस मामले में पूर्व चेयरमैन, ई ओ कुलजीत कोर, कई मुलाजिमों व प्रॉपर्टी डीलरों पर एल डी पी प्लाटों की अलॉटमेंट में नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगाया गया है, जिसके तहत ड्रा निकालने की आड़ में फर्जीवाड़ा करके प्राइम लोकेशन पर कमर्शियल वैल्यू के प्लॉट देने से improvement ट्रस्ट को करोड़ों का चूना लगाया गया है, जिसके लिए नीचे से ऊपर तक मोटी रिश्वत का लेन देन होने की बात कही जा रही है। इसी तरह improvement ट्रस्ट के अधिकारियों द्वारा कमर्शियल, रिहाइशी प्रॉपर्टी व स्कूल साइट की ऑनलाइन बोली के सिस्टम को कंट्रोल करके चहेतों को सस्ते दामों पर प्रॉपर्टी बेचने का खुलासा भी हुआ है। यहां तक कि बी आर एस नगर व शहीद भगत सिंह नगर में स्थित मृत लोगों की प्रॉपर्टी फर्जी दस्तावेजों के दम पर दूसरे लोगों के नाम पर ट्रांसफर कर दी गई।   

इस घोटाले को अंजाम देने के लिए में पूर्व चेयरमैन के पी ए संदीप शर्मा द्वारा अहम भूमिका निभाई गई है, इसके अलावा ई.ओ. द्वारा इंजीनियरिंग विंग के अधिकारियों के साथ मिलकर विकास कार्यों के टेन्डर व पेमेंट जारी करने के लिए ठेकेदारों से 5 फीसदी तक कमिशन लेने की बात कबुल की गई है जिसे लेकर ई ओ,  मुलाजिमों संदीप शर्मा, हरमीत सिंह, प्रवीन कुमार को गिरफ्तार किया गया है और दूसरे आरोपियों मे शामिल पूर्व चेयरमैन, एस डी ओ अंकित महाजन, प्रॉपर्टी डीलर मनजीत सिंह सेठी की जमानत याचिका को कोर्ट द्वारा खारिज कर दिया गया है। इसी बीच यह केस इनफोर्समेंट डायरेक्ट्रेट के रडार पर आ गया है क्योंकि यह मामला प्रॉपर्टी की खरीद - फरोख्त व कैश के लेन देन से जुड़ा हुआ है जिसके मद्देनजर ई डी द्वारा विजिलेंस व improvement ट्रस्ट से मामले से जुड़ा रिकॉर्ड मांगा गया है जिसके आधार पर आने वाले दिनों में कार्रवाई की जा सकती है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!