Ludhiana के DMC अस्पताल पहुंचना हुआ लोगों के लिए मुश्किल, जानें क्या है मामला

Edited By Kalash,Updated: 14 May, 2024 02:56 PM

dmc hospital in ludhiana

महानगर के प्रमुख अस्पताल डी.एम.सी. (दयानंद मेडीकल कॉलेज) पहुंचना काफी मुश्किल हो गया है।

लुधियाना (तरुण): महानगर के प्रमुख अस्पताल डी.एम.सी. (दयानंद मेडीकल कॉलेज) पहुंचना काफी मुश्किल हो गया है। अस्पताल के बाहर व आसपास ऑटो चालकों की गुंडागर्दी, मनमानी व अतिक्रमण के कारण आम जनता सहित पुलिस भी खासा परेशान है। कई बार एंबूलेंस को भी रास्ता न मिलने के कारण मरीज अपनी जान गंवा बैठते है। पुलिस का कहना है कि कई बार नगर निगम को सूचित किया जा चुका है परंतु उनके कानों पर जूं तक नहीं रेंग रही है।

PunjabKesari

पंजाब केसरी की टीम ने जब डी.एम.सी. अस्पताल के बाहर व आसपास की सड़क का दौरा किया तो पाया कि दंडी स्वामी रोड़ व हंबड़ा रोड़ की तरफ से डी.एम.सी. अस्पताल पहुंचने में लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है। उसका मुख्य कारण ऑटो चालकों की जबरदस्त गुंडागर्दी व मनमानी है। कई बार ऑटो चालक अस्पताल के निकट रहने वाले रिहायशी लोग व दुकानदारों से भिड़ चुके है। कई शिकायते होने के बावजूद स्थिती जश की तश बनी हुई है।

PunjabKesari

डी.एम.सी. अस्पताल की ओर जाने वाले मुख्य मार्ग की दुकानों के बाहर भारी अतिक्रमण है। लोग दुकानों के बाहर ही अपने वाहन खड़े कर जाते है। जिस कारण अक्सर एंबूलेंस को भी अस्पताल के भीतर पहुंचने में कई बार मश्क्कत करनी पड़ती है। इसके अलावा डी.एम.सी. अस्पताल से दंडी स्वामी रोड़ ओर हंबड़ा रोड़ की ओर जाने वाले मार्ग पर भी ऑटो चालकों ओर आसपास के ढाबा मालिक का अक्रिमण भी रास्ते को तंग करने में अहम भूमिका निभा रहा है। डी.एम.सी. अस्पताल के आसपास कई ओर भी अस्पताल है परंतु जाम की स्थिती के कारण सभी अस्पतालों की ओर जाने वाले लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा रहा है।

PunjabKesari

डी.एम.सी. चौंकी इंचार्ज खुद परेशान, नगर निगम का नही मिल रहा सहयोग

इस संबधी डी.एम.सी. चौंकी इंचार्ज ए.एस.आई. कश्मीर सिंह से संपर्क करने पर पता चला कि ऑटो चालकों की मनमानी व अतिक्रमण से खुद पुलिस काफी परेशान है। कश्मीर सिंह का कहना है कि वे कई बार नगर निगम को अस्पताल के बाहर लगने वाले जाम की स्थिती से अवगत करवा चुके है। परंतु नगर निगम विभाग के अफसर अपनी डुयूटी बखूबी नही निभा रहे है। जबकि अतिक्रमण ओर ऑटो चालकों की मनमानी के कारण ही जाम का संकट अक्सर खड़ा होता है। उन्होंने अतिक्रमण करने वाले दुकानदार, ढाबा, रेहड़ी चालक व ऑटो चालकों को चेतावनी दते हुए कहा कि वे सुधर जाए अन्यथा अब कि बार नगर निगम व ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर पुलिस सख्त कारवाई करेगी।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

Related Story

Trending Topics

Afghanistan

134/10

20.0

India

181/8

20.0

India win by 47 runs

RR 6.70
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!