पुलिस स्टेशनों की हदबंदी में परिवर्तन शीघ्र : डी.जी.पी.

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Feb, 2018 09:03 AM

dgp suresh arora

पंजाब में पुलिस स्टेशनों की हदबंदी में जल्द ही परिवर्तन किया जाएगा। यह जानकारी पंजाब के डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस सुरेश अरोड़ा ने दी।

होशियारपुर  (अश्विनी): पंजाब में पुलिस स्टेशनों की हदबंदी में जल्द ही परिवर्तन किया जाएगा। यह जानकारी पंजाब के डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस सुरेश अरोड़ा ने दी। आज गांव चांदपुर रुड़की की गौशाला में बातचीत करते हुए श्री अरोड़ा ने कहा कि इस संबंध में ड्राफ्ट तैयार करके पंजाब सरकार को भेज दिया गया है। पुलिस थानों के अधिकार क्षेत्र में तबदीली राज्य सरकार की अधिसूचना जारी होने के साथ ही लागू हो जाएगी।


श्री अरोड़ा ने बताया कि अधिसूचना जारी होने के बाद सभी गांव व कस्बे निकटवर्ती थाने के साथ जुड़ जाएंगे जिससे लोगों को काफी सुविधा होगी। इससे पहले पुलिस थानों के साथ विधानसभा क्षेत्र के अधीन आते गांव व कस्बे जोड़े जाते थे। विधानसभा क्षेत्र के अनुसार पुलिस का उपमंडल बनाने व डी.एस.पी. को प्रभारी लगाने की परम्परा भी इससे समाप्त हो जाएगी। नई अधिसूचना जारी होने के पश्चात राजस्व उपमंडल मुख्यालयों में ही डी.एस.पी. के पद स्थापित होंगे। डी.जी.पी. ने बताया कि पंजाब पुलिस राज्य में गैंगस्टर्ज की गिरफ्तारी के लिए काफी गंभीरता से प्रयासरत है। इसके परिणामस्वरूप बहुत से गैंगस्टर्स  पकड़े गए हैं व कई मुठभेड़ में मारे जा चुके हैं।


ए. कैटेगरी के 9 व बी. के 8 गैंगस्टर्ज
उन्होंने बताया कि पंजाब में अब ए. कैटेगरी के 9 व बी. कैटेगरी के 8 गैंगस्टर्ज हैं। इनकी गिरफ्तारी के लिए काफी दबाव बनाया जा रहा है। जिला पुलिस प्रमुखों से कहा गया है कि वे अपने अधीनस्थ क्षेत्रों से संबंधित गैंगस्टर्ज को आत्मसमर्पण के लिए प्रेरित करें। श्री अरोड़ा ने कहा कि इस समय राज्य की कानून-व्यवस्था की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!