कूलरों में डेंगू का लारवा मिला, जानें 10 व्यक्तियों से क्या किया

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Jul, 2018 11:00 PM

dengue larva found in coolers what did 10 people do

मिशन तंदरुस्त पंजाब अच्छी सेहत अच्छी सोच के अंतर्गत डेंगू और मलेरिया की बीमारी की रोकथाम के लिए सिविल सर्जन पटियाला डा. हरीश मल्होत्रा के दिशा-निर्देशों के अनुसार सेहत विभाग और नगर निगम की टीमें पटियाला शहर में चैकिंग करके डेंगू का लारवा मिलने पर 10...

पटियाला(परमीत) : मिशन तंदरुस्त पंजाब अच्छी सेहत अच्छी सोच के अंतर्गत डेंगू और मलेरिया की बीमारी की रोकथाम के लिए सिविल सर्जन पटियाला डा. हरीश मल्होत्रा के दिशा-निर्देशों के अनुसार सेहत विभाग और नगर निगम की टीमें पटियाला शहर में चैकिंग करके डेंगू का लारवा मिलने पर 10 व्यक्तियों के चालान काटे गए।टीम में जिला ऐपीडैम्योलाजिस्ट डा. गुरमनजीत कौर, सेनेटरी इंस्पैक्टर संजीव शर्मा, मल्टीपर्पज वर्कर मेल धरमिंदर सिंह, विजय कुमार उपस्थित थे। टीम की तरफ से समानिया गेट, सनौरी अड्डा, घुमारां वाला मोहल्ला, पी.आर.टी.सी वर्कशाप, बारह कुआं, डी.सी.एम. डब्ल्यू आदि स्थानों की चैकिंग की गई और डेंगू का लारवा मिलने पर 10 व्यक्तियों के चालान किए गए। 

इस मौके लोगों को अपने घरों की छतों पर पड़े टूटे-फूटे बर्तनों को नष्ट करने संबंधी कहा गया, जिससे बरसातों कारण इतना बर्तनों में पानी इकट्ठा न हो सके और पक्षियों को पानी पिलाने के लिए रखे गए बर्तनों को हफ्ते में एक दिन खाली करने के लिए कहा गया। इस दौरान म्युनिसिपल कार्पोरेशन की टीम जिस में सैनेटरी इंस्पैक्टर जगतार सिंह, राजेश कुमार और संजीव उपस्थित थे की तरफ से चैकिंग दौरान कूलरों में लारवा पाए जाने और समानिया गेट, सनौरी अड्डा, घुमारों वाला मोहल्ला के 2, पी.आर.टी.सी वर्कशाप, बारह खुआ के 6 और डी.सी.एम. डब्ल्यू के 4 व्यक्ति का चालान काटकर मकान मालिकों को चालान भुगतने के लिए हैल्थ अफसर म्युनिसिपल निगम के पास पेश होने के लिए कहा गया। लोगों को टायर घरों के अंदर रखने, तरपाल राही ढक कर रखने या इनको नष्ट करने के लिए कहा गया और ऐसा न करने की सूरत में उन को म्युनिसिपल एक्ट अधीन जुर्माना किया जाएगा।

इस मौके टीम की तरफ से डी.एम. डब्ल्यू के सी.ए.ओ. सुरेश कुमार और चीफ मैडीकल अफसर डा. विजय कुमार आदि के साथ मीटिंग करके डाले गए लारवे के बारे में जानकारी दी और उनको वर्कशाप में हर शुक्रवार खुश्क दिवस मना कर लार्वे की रोकथम संबधी गतिविधि करने के लिए कहा गया।



 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!