पैट्रोल 5 रुपए प्रति लीटर सस्ता करना ऐतिहासिक फैसला: जाखड़

Edited By Vaneet,Updated: 18 Feb, 2019 05:44 PM

death in dubious circumstances of 8 cows in metropolitan area

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आज राज्य विधानसभा में कांग्रेस सरकार द्वारा पेश किए गए...

जालंधर(धवन): पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने आज राज्य विधानसभा में कांग्रेस सरकार द्वारा पेश किए गए बजट में पैट्रोल के दाम 5 रुपए प्रति लीटर व डीजल के दाम 1 रुपए प्रति लीटर घटाने के फैसले को ऐतिहासिक करार देते हुए इसके लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह व वित्त मंत्री मनप्रीत बादल को बधाई दी है। जाखड़ ने बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि इस बजट से राज्य में आॢथक विकास को बढ़ावा मिलेगा तथा पंजाब विकास की तरफ अग्रसर होगा। 

जाखड़ ने कहा कि बजट को दूर अनदेशी से तैयार किया गया है तथा पंजाब की आॢथकता को मजबूत करने में यह सहायक सिद्ध होगा। इसमें समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। उन्होंने कहा कि लोगों को सबसे बड़ी राहत पैट्रोल के दाम 5 रुपए कम होने से मिलेगी क्योंकि दोपहियां व चौपहिया वाहनों का प्रयोग आम जनता करती है। उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों व नौजवानों को भी बजट में विशेष महत्ता दी है। कृषि क्षेत्र का व्यापक कायाकल्प करने की तरफ भी ध्यान दिया गया है। 

उन्होंने कहा कि कृषि क्षेत्र के विकास के लिए 13000 करोड़ से अधिक की रकम रखी गई है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने तो अपने बजट में किसानों को झुनझुना पकड़ा दिया था, जबकि कैप्टन सरकार ने कृषि क्षेत्र को उत्साहित करने की तरफ ध्यान दिया है। उन्होंने गांवों के विकास के लिए 2600 करोड़ की राशि स्मार्ट विलेज कार्यक्रम के लिए रखने की सराहना की तथा कहा कि गुरदासपुर व पठानकोट सहित तीन स्थानों पर नए मैडीकल कालेज बनाने का कार्यक्रम भी सराहनीय है। 

उद्योगों को बिजली सबसिडी देने के लिए भी 1513 करोड़ रुपए बजट में रखे गए हैं। उन्होंने कहा कि शाहपुर कंडी डैम के लिए इस वर्ष 207 करोड़ रुपए रखे गए हैं, जिससे 207 मैगावाट अतिरिक्त बिजली पैदा होगी तथा सिंचाई सुविधाओं में बढ़ौतरी होगी। उन्होंने सीमावर्ती व कंडी क्षेत्रों के विकास के लिए 100 करोड़ रुपए की पूंजी से एक बोर्ड बनाने के फैसले का भी स्वागत करते कहा कि इससे दोनों क्षेत्रों में विकास को बढ़ावा मिलेगा। जाखड़ ने इससे पहले सुजानपुर में मुक्तेश्वर धाम मंदिर की सड़क का नींव पत्थर भी रखा। 


 

 

 

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!