सिख छात्रा के बाल काटने पर हंगामा,यातायात ठप्प

Edited By Updated: 16 Dec, 2016 01:13 PM

cutting the hair of a sikh student

छात्रा द्वारा 2 चोटियों न करने पर उसके बाल काटने का मामला सामने आया है।

दीनानगर : छात्रा द्वारा 2 चोटियों न करने पर उसके बाल काटने का मामला सामने आया है। छात्रा ईशा की माता रजवंत कौर ने बताया कि उसकी बेटी मदर प्राइड स्कूल में कक्षा तीसरी में पढ़ती है। स्कूल प्रबन्धकों द्वारा लड़कियों को स्कूल परिसर में 2 चोटियां करके आने हेतु फरमान सुनाया गया था। 

वहीं इस मामले के बाद शहर में हंगामा हो रहा जिसे लेकर  विभिन्न सिख संगठनों ने  थाना चौक में धरना लगा कर यातायात ठप्प कर दिया। सिख संगठनों द्वारा दिए धरने का नेतृत्व कर रहे भोला सिंह ने बताया कि दीनानगर के मदर प्राइड स्कूल के प्रबन्धक संजय महाजन द्वारा स्कूल में तीसरी कक्षा में पढ़ रही ईशा नामक लड़की के बाल काट दिए गए थे। 

लड़की की माता रजवन्त कौर ने इस घटना संबंधी दीनानगर पुलिस को शिकायत दी थी परन्तु पुलिस द्वारा स्कूल प्रबन्धक के विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई, जिसके रोषस्वरूप आज विभिन्न सिख संगठनों ने थाने के पास मेन चौक में यातायात ठप्प करके धरना लगा दिया। पुलिस द्वारा धारा 295ए के तहत मामला दर्ज करके उसकी एफ.आई.आर. दर्ज करके उसकी कॉपी धरना दे रहे सिख संगठनों को देने के बाद यह धरना हटाया गया। सिख नेता भोला सिंह ने कहा कि यदि पुलिस ने कल तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की तो कल फिर धरना शुरू कर दिया जाएगा।
शिकायत में कहा गया है कि वह अमृतधारी है। स्कूल वालों ने उसकी लड़की के बालों की बेअदबी की है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर धारा 295 ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!