डेरा प्रेमी हत्याकांड: डीसी से बैठक के बाद डेरा समर्थक के शव का अंतिम संस्कार

Edited By Vaneet,Updated: 24 Jun, 2019 06:03 PM

cremation of the dead body of dera

नाभा जेल में बेअदबी के आरोपी मोहिंदरपाल के शव के अंतिम संस्कार के ..

फिरोजपुरः नाभा जेल में बेअदबी के आरोपी मोहिंदरपाल के शव के अंतिम संस्कार के लिए डेरा सच्चा सौदा की 45 सदस्यीय कमेटी ने हामी भर दी। जिसके बाद आरोपी डेरा समर्थक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। आरोपी के शव को फरीदकोट के कोटकपुरा के डेरा सच्चा सौदा के नाम चर्चा घर में रखा गया था।  वहां हजारों की तादाद में डेरा सच्चा सौदा समर्थक जुटे हुए थे। डीसी से चार घंटे चली बैठक के बाद डेरा कमेटी की मामले में न्यायायिक जांच को मान लिया गया। हालांकि डेरा कमेटी ने समर्थकों के खिलाफ बेअदबी के मामले भी रद्द करने की मांग की थी, मगर यह मामले अब कोर्ट में विचाराधीन हैं इसलिए इस मांग का हल अभी संभव नहीं है।

faridkot mohinderpal bittu funeral

ये है मामला
पंजाब के बरगाड़ी में पवित्र धर्म ग्रंथ की बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी मोहिंदरपाल की बीते शनिवार को नाभा जेल में बंद दो कैदियों ने हत्या कर दी थी। आरोपी पर हमला होने के बाद पुलिस ने उसे पटियाला के निकट नाभा सरकारी अस्पताल ले गई थी। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। पुलिस ने इस मामले में  दो कैदियों गुरुसेवक सिंह और मनिंदर सिंह को हिरासत में लिया था। जिन्हें अदालत ने चार दिन का पुलिस रिमांड दिया है। बिट्टू पंजाब के बरगाड़ी में 2015 में हुए गुरु ग्रंथ साहब की बेअदबी के मामले में मुख्य आरोपी था और उसे नाभा की उच्च सुरक्षा जेल में रखा गया था। धर्म ग्रंथ बेअदबी के इस मामले के सामने आने के बाद पंजाब के कई इलाकों में हिंसा भड़क गई थी। विरोध प्रदर्शन करने वालों पर पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी।



जांच के आदेश
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बरगाड़ी में पवित्र ग्रंथ की बेअदबी मामले के मुख्य आरोपी बिट्टू पर नए नाभा जेल में हमला करने के मामले की जांच के आदेश दे रखे हैं। इसके साथ ही उन्होंने हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है। सरकार की तरफ से जारी आधिकारिक बयान में कहा गया है कि जेलों के अतिरिक्त महानिदेशक रोहित चौधरी जांच समिति के प्रमुख होंगे। इस समिति से तीन दिन के भीतर रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया है।

PunjabKesari

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!