पठानकोट में 97 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव, 74 हुए डिस्चार्ज

Edited By Mohit,Updated: 14 Sep, 2020 08:10 PM

coronavirus 97 positive case

जिले में 78 वर्षीय वृद्घ ने कोरोना से दम तोड़ दिया जिसके चलते जिले में मरने वालों का आंकड़ा 38 पहुंच गया है।

पठानकोट (शारदा): जिले में 78 वर्षीय वृद्घ ने कोरोना से दम तोड़ दिया जिसके चलते जिले में मरने वालों का आंकड़ा 38 पहुंच गया है। मृतक स्थानीय सैनगढ़ का निवासी था और स्थिति गंभीर होने के चलते उसे जालंधर स्थित निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था लेकिन गतरात्रि वह कोरोना की जंग हार गया और सोमवार को उसका कोविड प्रोटोकोल के तहत आंतिम संस्कार कर दिया गया। सोमवार को शहर में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या में बढ़ोतरी हुई कुल 97 मामले कोरोना से पॉजिटिव पाए गए जिसमें 3 अन्य जिलों से संबधित थे। जिसके चलते जिले में अब एक्टीव केसों की संख्या बढ़कर 738 पहुंच गई है। सिविल सर्जन डा. जुगल किशोर ने जानकारी देते हुए बताया कि आर.टी.पी.सी.आर. अमृतसर से 734 लोगों के सैंपलों की रिर्पोट आई जिसमें 650 नैगेटिव व 84 पॉजिटिव निकले। इसी तरह टरू नैट मशीन से एक सैंपल जांचा गया जिसमें वह भी पॉजिटिव पाए गया। इसी तरह रैपिड एंटीजन टैस्ट में 139 लोगों की जांच की गई जिसमें 124 नैगेटिव और 15 पॉजिटिव पाए गए।

इन क्षेत्रों में पाए गए पॉजिटिव केस
एस.एम.ओ. डा.भुपिन्द्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जो 97 लोग पॉजिटिव आए हैं उनमें से 1 स्थानीय डल्हौजी रोड, 2 डांगू रोड, 1 शनि पठानकोट, 1 सुजानपुर, जालंधर बाई पास रोड से 2, 1 माडल टाउन, 3 नर्सींग होम, 1 रंधावा कालोनी, 1 सी.एम.सी. बुंगल, जबकि टरू नैट मशीन से जो पॉजिटिव निकला है वह निजी अस्पताल का कर्मचारी है। उन्होंने बताया कि इसी तरह अमृतसर से जो 84 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं उनमें से 5 गांव बुंगल से, 2 सी.एच.सी. बधानी, 5 सैना से संबधित कर्मी, 1 छतवाल निवासी, 4 नरोट मैहरा, 1 सिटी पठानकोट, मिल्ट्री अस्पताल से संबधित 3 सैना कर्मी, 1 एस.एस.सी. पठानकोट, 1 डल्हौजी रोड से, 1 लीड बैंक से कर्मी, मीरथल से 2, घरोटा से 2, गड़वाल गांव से 1, पॉवरकाम कार्यालय से 3 कर्मी, डल्हौजी रोड स्थित चौपहिया वाहन निजी कंपनी से 5 कर्मी, गांव त्रेहटी से 2, ईसलामपुर से 1, टी-2 व टी-3 व टी-4 कालोनी से 5 लोग, गांव डडवां से 1, जुगियाल स्थित निजी कंपनी से 2, एस.डी.एम. पठानकोट कोर्ट से 1, ग्रीन एैवीन्यू से 1, न्यू शास्त्री नगर से 1, सिविल अस्पताल पठानकोट से एक स्वास्थय कर्मी व उसकी बेटी, चार मरला कर्वाटर से 1, माडल टाउन से 1, मोहल्ला रामनगर से 1, नाजोचक्क से 1, सिविल अस्पताल से एक कर्मी, सी.आई.ए. पठानकोट से 1 कर्मी, चार्जियां मोहल्लां से एक महिला व उसकी बेटी, सब एरिया से 1 कर्मी, डल्होजी रोड से 1 कर्मी, राम महोल्ला से एक महिला व उसकी बेटी, मामून से 2, मीरुपर कालोनी से 1, गांव डडवां से एक ही परिवार के 4 सदस्य, गोसाईंपुर से 1, ढाको रोड से 1, मामून से 3 कर्मी, सी.एस.सी. बधानी से 1, पठानकोट स्थित बैंक से 4 कर्मी, सैली रोड से 1 व ढांगू पीर से 1 पॉजिटिव केस पाए गए हैं।

74 लोग हुए डिस्चार्ज
जिले में यहां सोमवार को 97 लोगों की रिर्पोट पॉजिटिव आई है वहीं दूसरी ओर कोरोना से रिकवर करने वालों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है। जिसके चलते सोमवार को 74 लोगों ने कोरोना से रिकवर कर लिया है जिसके चलते उन्हें डिस्चार्ज कर घर भेज दिया गया है। जिसके चलते जिले में कोरोना से रिकवर करने वालों की संख्या 1495 हो गई है।

811 लोगों के लिए सैंपल तथा 624 की रिपोर्ट आना शेष
जिस तरह से जिले में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं उसी तरह स्वास्थय विभाग भी कोरोना के चेन तोडऩे को पुरी तरह से कमर कसे हुए हैं। सोमवार को 97 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट विभाग ने जारी की वहीं जिले के सिविल अस्पताल सहित अलग-अलग कम्यूनिटी हैल्थ सैंटरों में से 811 लोगों के सैंपल जांच हेतु एकत्रित किए गए तथा लोगों को सैंपल देने हेुत जागरूक किया गया। वहीं दूसरी ओर 624 लोगों की रिपोर्ट आना शेष है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!