भूखे-प्यासों के लिए खुले हैं डेरा ब्यास के द्वार, रोजाना पैक हो रहा है लाखों लोगों का भोजन्र

Edited By Vatika,Updated: 06 May, 2020 11:55 AM

corona virus dera beas service

कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कहर मचा रखा है। इसकी रोकथाम के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉक डाउन कर रखा है। इस दौरान हर तरह के छोटे बड़े व्यापार ठप पड़े हुए हैं

जालंधर (गुलशन) : कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में कहर मचा रखा है। इसकी रोकथाम के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉक डाउन कर रखा है। इस दौरान हर तरह के छोटे बड़े व्यापार ठप पड़े हुए हैं। रोजाना कमाने वाले लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
PunjabKesari
ऐसे लोगों की मदद के लिए राधा स्वामी सत्संग डेरा व्यास एक मसीहा बनकर आगे आया है। डेरा व्यास के प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह डिलों ने जहां देश के तमाम सत्संग घरों को आइसोलेशन वार्ड बनाने और  शैल्टर होम के तौर पर इस्तेमाल करने के लिए अपनी सहमति दी थी, वहीं 22 मार्च को देश में हुए लाकडउन के बाद उन्होंने 26 मार्च को ही डेरे के सभी शहरों में स्थित बड़े सैंटरो (सत्संग घरों) से जरूरतमंदों के लिए पैक भोजन को व्यवस्था शरू करवाई थी जोकि बीते 40 दिनों से लगातार जारी है। सैंटरो में बन रहे पैक भोजन की संख्या में दिन-प्रतिदिन इजाफा हो रहा है।

सुचना के मुताबिक डेरा व्यास के अलावा विभिन्न शहरों में स्थित सत्संग घरों से रोजाला लाखों फैकेट भोजन तैयार हो रहे हैं। जिसके लिए डेरे के सेवादार  दिन-रात सेवा में जुटे हुए हैं। अगर जालंधर की बात करें तो पठानकोट चौक के नजदीक स्थित सेंटर जालंधर -2, जलंधर3, जमशेर फिल्लैर, नकोदर, लोहिया और भुलत्थ स्थित सैंटरो में हजारों पैकेट भोजन तैयार कर प्रशासनिक अधिकारियों को दिए जा रहे हैं, जोकि अपने स्तर पर जरूरतमंदों में वितरित करवा रहे हैं। इसके अलाव आदमपुर और मेहतपुर के सत्संग घरों में अचार बनने का काम भी बड़े स्तर पर चल रहा है। सुबह नाश्ते में मिस्सी रोटी के साथ अचार भी पैक किया जाता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!