26 अप्रैल को हजूर साहिब से लौटे 4 कोरोना पॉजिटिव, जलालाबाद ग्रीन जोन से हुआ बाहर

Edited By Sunita sarangal,Updated: 01 May, 2020 09:49 AM

corona report positive of 3 people in jalalabad

जलालाबाद में सरकारी कन्या स्कूल में है क्वारंटाइन

जलालाबाद(सेतिया, सुमित): पंजाब सरकार द्वारा गत दिवस बाहरी राज्यों से श्रद्धालुओं व मजदूरों को वापिस मंगवाना महंगा पड़ रहा है क्योंकि कोरोना वायरस की स्थिति से निपटने के लिए रास्ते पर खड़ा पंजाब प्रांत गहरे खतरे पड़ता जा रहा है क्योंकि अधिकतर श्री हजूर साहिब से लौटे श्रद्धालु पॉजिटिव आ रहे हैं। इसी के कारण ग्रीन जोन में चल रहा जिला फाजिल्का को अब ऑरेंज जोन बन गया है क्योंकि हाल ही में 26 अप्रैल को श्री हजूर साहिब से लौटे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। करीब 9 श्रद्धालुओं में से 8 के सैंपल भेजे गए थे जिसमें एक 2 वर्षीय बच्चे का सैंपल नहीं भेजा गया था जो बाद में भेजा गया है। उधर रिपोर्ट में 4 लोग जिसमें दो महिलाएं और दो पुरुष शामिल हैं वे कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। यह पुष्टि सिविल सर्जन सुरिन्द्र सिंह ने की है। उक्त पॉजिटिव मरीजों को अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि जबसे श्री हजूर साहिब से श्रद्धालुओं को पंजाब में लाया जा रहा है तभी से कांग्रेस व अकाली भाजपा के बीच क्रैडिट वार शुरू हो गई है। सबसे पहले बीबी हरसिमरत कौर बादल ने केन्द्र सरकार को श्रद्धालु वापिस लाने के लिए पत्र लिखा था। उसके बाद कैप्टन अमरेंदर सिंह द्वारा भी लगातार प्रयास किए गए। अब श्रद्धालु बडी संख्या में श्री हजूर साहिब से आ रहे हैं। इनमें से ज्यादातर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से राज्य के लोगों में बेचैनी बढी है। वहीं आम लोगों का कहना है कि बाहरी राज्यों से जिन लोगों को लाना था सबसे पहले उनके अन्य राज्यों में कोरोना टैस्ट होने चाहिए थे जबकि मामूली जांच प्रक्रिया से निकालकर इन्हें पंजाब में लाया गया।

उल्लेखनीय है कि जलालाबाद में श्री हजूर साहिब से लौटे श्रद्धालुओं द्वारा बस में जसप्रीत सिंह ने पंजाब केसरी पत्रकार को एक सेल्फी भी भेजी थी और वह प्रकाशित हुई है। इनमें ही मनप्रीत कौर, वीरपाल जलालाबाद, हनी सिंह तथा जसप्रीत सिंह चक्क दुमाल कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इन सभी को अस्पताल में दो दिन बाद घर भेज दिया गया था परंतु जब तरनतारन में श्री हजूर साहिब से लौटे श्रद्धालुओं की कोरोना वायरस रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो सरकार ने तुरंत फैसला लिया कि जितने भी लोग श्री हजूर साहिब से वापिस आए हैं उनकी सैंपलिंग की जाए।

पंजाब सरकार के आदेशों के बाद इन 9 लोगों को कन्या स्कूल में दोबारा क्वारंटाइन किया गया व कोरोना वायरस की जांच के लिए सैंपल भेजे गए। जिनकी आज सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सवाल यह भी खडा होता है कि क्वांरंटाइन से पहले यह घर पर थे व इस दौरान यह किन लोगों को मिले इस संबंधी स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी जानकारी नहीं दी गई है। इसके बाद कन्या स्कूल में लाने से यह किन लोगों या अधिकारियों के संपर्क में आए इसकी भी जांच जारी है।

इस संबंधी जब नोडल अधिकारी गुरप्रीत सिंह से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि वह थोडी देर बाद जानकारी देंगे। उसके बाद एस.एम.ओ. से बातचीत करनी चाही तो उन्होंने भी फोन नहीं उठाया। वहीं इस संबंधी सिविल सर्जन सुरिंदर सिंह ने तीन मरीजों के पॉजीटिव आने की पुष्टि की है और सभी करोना पॉजिटिव मरीजों को अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!