पति था नशे का आदी, परेशान 2 बच्चों की मां ने लगाया फंदा

Edited By Vatika,Updated: 09 Jul, 2019 11:54 AM

commit suicide

पति की नशे की लत से परेशान 2 बच्चों की मां ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर जान दे दी।इस दर्दनाक घटना में जहां मृतक महिला के परिजनों का आरोप था कि उसकी सास व पति ने उसे मारकर पंखे से लटका दिया है

लुधियाना(कुलवंत): पति की नशे की लत से परेशान 2 बच्चों की मां ने संदिग्ध परिस्थितियों में फंदा लगाकर जान दे दी। इस दर्दनाक घटना में जहां मृतक महिला के परिजनों का आरोप था कि उसकी सास व पति ने उसे मारकर पंखे से लटका दिया है।
PunjabKesari
वहीं स्थिति इस कदर विकट थी कि लोग आरोपियों को खुद सजा देने के हक में थे और एक घंटे तक स्थिति तनावपूर्ण बन गई क्योंकि पीड़ित पहले मृतका की सास की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे लेकिन पुलिस ने स्थिति संभालते हुए मृतका के पति को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी। उसको हिरासत द्वारा लिए जाने के बाद ही पीड़ितों ने महिला का शव उठाने दिया और धरना-प्रदर्शन खत्म किया। वहीं इस घटना में दो बच्चे अनाथ हो गए जिनको अब कभी अपनी मां का लाड नसीब नहीं होगा। मृतका के भाई प्रिथीपाल व पिता चमकौर सिंह ने आरोप लगाया कि उन्होंने 10 वर्ष पहले बलजीत की शादी की थी। बाद में पता चला कि उसका पति नशे की लत का शिकार है। इस दौरान बलजीत के घर दो बच्चे हुए जिनमें 9 साल की बेटी व 7 वर्ष का बेटा है शामिल हैं।

PunjabKesari

बलजीत को मिलने आया भाई तो चला मामले का पता
यह हृदय विदारक घटना नगर के घने इलाके गुरु गोबिंद सिंह नगर के एकता मार्ग शिमलापुरी में हुई। मृतका की पहचान 31 वर्षीय बलजीत कौर के रूप में हुई थी। उसके मायके वाले भी शिमलापुरी इलाके में ही रहते हैं। इस घटना का पता तब चला जब बलजीत का भाई पृथीपाल सिंह दोपहर करीब 2 बजे अपनी बहन के घर में उसका हालचाल पूछने गया। घर को ताला लगा देखकर वह पड़ोसी की छत के जरिए बहन के कमरे तक पहुंचा व खिड़की से देखा तो उसकी बहन पंखे से लटक रही थी जिसके बाद उसने आसपास के लोगों व इलाका प्रधान को सूचना दी जिसके बाद थाना प्रभारी प्रमोद कुमार, बसंत पार्क चौकी प्रभारी मौके पर पुलिस पार्टी सहित पहुंचे।

PunjabKesari
परिजन बोले- पुलिस कार्रवाई कर लेती तो जिंदा होती बलजीत
प्रिथीपाल व चमकौर सिंह ने आरोप लगाया कि आरोपी ने नशेड़ी होने का पता उनको तब चला जब बलजीत का पति उसके साथ मारपीट करने लगा। बलजीत स्वैटरों पर कढ़ाई का काम कर अपने बच्चों का पालन-पोषण करते हुए सब सहने लगी। हद तो तब हो गई जब बलजीत का पति उससे पैसे छीनकर नशा करने लगा व मना करने पर उसके साथ मारपीट करता था। इस दौरान वूमैन सैल तथा कई और थानों में शिकायत भी की गई लेकिन पुलिस समझौता करवा देती जिसके बाद कुछ दिन ठीक रह आरोपी दोबारा वही हरकतें शुरू कर देता। अगर पुलिस आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर देती को आज बलजीत जिंदा होती। कल भी उनको बलजीत ने फोन पर बताया कि उसके साथ मारपीट की गई व बेटी का हाल पूछने के लिए वे ससुराल घर में गए थे और आरोपी ने भविष्य में ऐसा नहीं करने का भरोसा दिया जिसके बाद वे वापस लौट गए। बलजीत की सास भी अपने बेटे का ही साथ देती थी।  


पति व सास के खिलाफ मामला दर्ज: थाना प्रभारी
थाना शिमलापुरी के प्रभारी प्रमोद कुमार का कहना था कि फिलहाल पुलिस ने शव को सिविल अस्पताल के शवगृह में रखवा दिया है। पुलिस ने मृतका के परिजनों की शिकायत पर बलजीत के पति मलकीत सिंह उर्फ रवि व सास कांता रानी के खिलाफ विवाहिता को मरने के लिए मजबूर करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है। 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!