खालिस्तानी आतंकियों से हाथ मिलाकर  पंजाब के खिलाफ  बड़ी साजिश रच रहा पाकिस्तान

Edited By Sonia Goswami,Updated: 18 Apr, 2018 09:26 AM

combining hands with khalistani terrorists pak s big conspiracy against punjab

मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद के साथ खालिस्तानी आतंकियों की बैठक की एक तस्वीर सामने आई है।

जालंधर (पंजाब केसरी टीम): मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद के साथ खालिस्तानी आतंकियों की बैठक की एक तस्वीर सामने आई है। इसके बाद यह साफ  हो गया है कि पाकिस्तान खालिस्तानी आतंकियों के जरिए अब भारत खासकर पंजाब में आतंकी हमलों का ताना-बाना बुन रहा है। आई.एस.आई. के आदेश पर पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तोयबा पंजाब के खिलाफ  खालिस्तानी आतंकियों की मदद कर रहे हैं।
इसी क्रम में खालिस्तानी आतंकी समूह के सरगना गोपाल सिंह चावला के लाहौर में हाफिज सईद से मिलने की तस्वीर सामने आई है। इससे यह साबित हो गया है कि इन सिख आतंकियों के जरिए भारत में किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की कोशिश में पाकिस्तान जुटा हुआ है।


आतंकी सरगना गोपाल सिंह चावला की वजह से ही पाकिस्तान ने गत 14 अप्रैल को बैसाखी के मौके पर भारतीय अधिकारियों गौरव शर्मा और राजपाल को पंजा साहिब गुरुद्वारा में जाने से रोक दिया था। इससे पहले 12 अप्रैल को भी अधिकारियों को वाघा बार्डर पहुंचे सिख श्रद्धालुओं से मिलने से रोक दिया गया था। वाघा भारतीय सीमा खत्म होने के बाद पाकिस्तान का पहला रेलवे स्टेशन है। पाकिस्तान स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारी हर साल की तरह भारतीय श्रद्धालुओं से मिलना चाह रहे थे ताकि उन्हें वहां किसी तरह की दिक्कत नहीं हो।

 

पंजाब में कई बार पकड़े गए कश्मीरी आतंकवादी 
पंजाब में कई बार कश्मीरी आतंकवादी पकड़े गए हैं। गोराया में रेल ट्रैक उड़ाने के मामले में लश्कर-ए-तोयबा के 5 आतंकवादियों को 2004 में पकड़ा गया था। इससे पहले लश्कर-ए-तोयबा ने ही जालंधर के रेलवे स्टेशन पर बम विस्फोट करवाया था। खुफिया एजैंसियों के पास पुख्ता जानकारी है कि कश्मीरी आतंकवादी वारदातें करने के बाद पंजाब में छिपने का प्रयास करते हैं, इसलिए पुलिस को कश्मीरियों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। 

 

पी.एस.जी.पी.सी. को किसका सपोर्ट 
पी.एस.जी.पी.सी. को पाकिस्तान अवाक ट्रस्ट प्रॉपर्टी बोर्ड संचालित करता है। यह बोर्ड पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. और इस्लामिक आतंकी संगठनों के प्रभाव में है। पी.एस.जी.पी.सी. के जरिए बोर्ड भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने में भूमिका निभाता रहा है।

 

लश्कर चार कैपों में दे रहा है प्रशिक्षण 
लश्कर-ए-तोयबा के आतंकवादी जल्द पंजाब में बड़ी वारदात करने की फिराक में हैं। लश्कर के मुजफ्फराबाद में चल रहे चार कैंपों में बब्बर खालसा इंटरनैशनल के आतंकवादियों ने प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया है। इस समय इन कैंपों में 45 के करीब खालिस्तानी आतंकवादी प्रशिक्षण ले रहे हैं। इनमें 25 पाकिस्तानी, 10 कैनेडियन और 10 भारतीय युवक हैं। फोर लेन रोड चौबुर्जी चौक लाहौर स्थित मुख्यालय में लश्कर की एक फरवरी को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया था कि अब लश्कर पूरी तरह से खालिस्तानी आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर काम करेगा। 


बैठक में लश्कर के चीफ  प्रो. हाफिज सईद, आई.एस.आई. के डिप्टी चीफ  मेजर जनरल वशीद अरशद और बब्बर ख्रालसा के चीफ  वधावा सिंह ने भाग लिया था। बैठक के बाद बब्बर खालसा ने मुजफ्फराबाद में चल रहे लश्कर के नए संगठन अशकरी विंग के मसकत कैंप में अपने लोगों को प्रशिक्षण लेने भेजा है। कैंप में वधावा सिंह का बेटा जङ्क्षतदर सिंह उर्फ मुखी भी प्रशिक्षण ले रहा है। 

 


खालिस्तान कश्मीर आर्गेनाइजेशन को किया सक्रिय
पाक खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. ने बीते काफी समय से डैड पड़ी खालिस्तान कश्मीरी आर्गेनाइजेशन (के.के.ए.) को पुन: सक्रिय किया है। 1986 में शुरू हुआ यह संगठन पंजाब में आतंकवाद के दिनों में काफी सक्रिय रहा है। के.के.ए. के नाम से विख्यात इस संगठन का मुख्य काम कश्मीरी आतंकवादी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन, लश्कर-ए-तोयबा, जैश-ए-मोहम्मद और आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनैशनल, इंटरनैशनल सिख यूथ फैडरेशन, खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स, खालिस्तान कमांडो फोर्स के बीच तालमेल स्थापित करना है। यह संगठन इसके साथ-साथ विदेशों में फंड जमा करने का काम भी करता है।  केन्द्र और राज्य की खुफिया एजैंसियों के पास ऐसी जानकारी है, जिससे पता चलता है कि आई.एस.आई. के पूर्व चीफ  जावेद नासिर के प्रयासों से यह संगठन पुन: सक्रिय हुआ है। 

 

यू.के. में एम.पी. लार्ड नजीर अहमद कर रहा है खालिस्तानी आतंकियों की मदद 
यू.के.  के पाकिस्तान मूल के एम.पी. लार्ड नजीर अहमद खालिस्तानी आतंकियों का पूरा साथ दे रहे हैं। इस साल 26 जनवरी को सिख और कश्मीरी अलगाववादियों ने लंदन स्थित भारतीय दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया था। भारतीय सरकार को ऐसा लगता है कि यू.के. की सरकार को यू.के. में सिख अलगाववादियों पर कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए।

यू.के. में चल रहे एक दर्जन आतंकी मॉड्यूल
बीते कुछ समय से यू.के. में कई सिख आतंकवादी संगठनों जिनमें बब्बर खालसा इंटरनैशनल और सिख यूथ फैडरेशन शामिल है, ने अपनी गतिविधियों को बढ़ा दिया है। यू.के. में भी पंजाब में फिर से आतंकवाद पैदा करने की साजिशें तय हो रही हैं। पुलिस के पास ऐसी पुख्ता जानकारी है कि इस समय यू.के. में आई.एस.आई. की मदद से एक दर्जन से  ज्यादा आतंकी मॉड्यूल चल रहे हैं। ये आतंकी मॉड्यूल पंजाब में भी फंड भेजते हैं। इसके साथ-साथ सोशल मीडिया के माध्यम से युवकों को अपने साथ जोडऩे की कोशिश भी करते हैं। 


बब्बर खालसा के कैंपों में कश्मीरी आतंकियों को प्रशिक्षण 
खुफिया एजैंसियों के मुताबिक बीते दिनों पाकिस्तान में बब्बर खालसा चीफ  वधावा सिंह बब्बर, हिजबुल मुजाहिद्दीन चीफ  सैयद सलाहुद्दीन, खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स चीफ  रणजीत सिंह नीटा, इंटरनैशनल सिख यूथ फैडरेशन के लखबीर सिंह रोडे, खालिस्तान कमांडो फोर्स से परमजीत सिंह पंजवड़ और जावेद नासिर के बीच बैठक हुई। बैठक के बाद ही लाहौर में चल रहे बब्बर खालसा के कैम्पों में कश्मीरी आतंकवादियों ने भी प्रशिक्षण लेना शुरू कर दिया था।


कौन है गोपाल सिंह चावला
गोपाल सिंह चावला पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (पी.एस.जी.पी.सी.) का महासचिव है। उसके हाफिज सईद से करीबी रिश्ते होने की खबरें पहले भी आती रही हैं। गोपाल सिंह चावला को आतंक का नया  चेहरा बनाना  चाहती है आई.एस.आई. पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. गोपाल सिंह चावला को पंजाब में आतंक का नया चेहरा बना रही है। गोपाल सिंह चावला को खालिस्तानी आतंकी संगठनों को एकजुट करने और उनका लश्कर व जैश के साथ तालमेल करवाने का जिम्मा सौंपा गया है। गोपाल सिंह चावला ने ही बब्बर खालसा के चीफ  वधावा सिंह बब्बर और खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के चीफ  रणजीत सिंह नीटा के साथ हाफिज सईद व अजहर महमूद का तालमेल करवाया है। 

 

हैप्पी पीएच.डी. को पंजाब में बड़ी वारदातें करने के लिए तैयार कर रहा गोपाल सिंह चावला 
पंजाब में हुई हिन्दू नेताओं की हत्याओं की साजिश के मास्टरमाइंड आतंकी हैप्पी पीएच.डी. को गोपाल सिंह चावला ही तैयार कर रहा है। हैप्पी पीएच.डी. को पंजाब में बड़ी वारदातें करवाने के लिए फंङ्क्षडग गोपाल सिंह ही कर रहा है। केन्द्रीय एजैंसियों के पास ये जानकारी है कि इसको पी.ओ.के. में देखा गया है। इसको कई बार घुसपैठ के संवेदनशील समझे जाने वाले एल.ओ.सी. के साथ लगते इलाकों में भी देखा गया है।

 

फोकस पर पंजाब, ‘टैरर कमांडरों’ पर बढ़ा दबाव
सूत्रों के मुताबिक पंजाब दोबारा पाकिस्तान की खुफिया एजैंसी आई.एस.आई. के फोकस पर आ गया है। खुफिया एजैंसियों की रिपोर्टों में खुलासा हुआ है कि आई.एस.आई. ने पाकिस्तान में रह रहे ‘टैरर कमांडरों’ पर पंजाब में आतंक का प्लान देने के लिए दबाव बनाया है। वहीं आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए बेरोजगार और आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त युवाओं तथा तस्करों को प्रशिक्षण दिया जा रहा है।   

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!