नागरिकता संशोधन बिल देश को खंडित करने की साजिश: बलबीर सिद्धू

Edited By swetha,Updated: 16 Dec, 2019 12:12 PM

citizenship amendment bill conspiring to fragment the country balbir sidhu

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा संसद में पास करवाया गया नागरिकता संशोधन बिल वास्तव में देश को खंडित करने की एक साजिश है।

जालंधर(धवन): पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा संसद में पास करवाया गया नागरिकता संशोधन बिल वास्तव में देश को खंडित करने की एक साजिश है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल को पास करवाने के बाद जिस तरह से उत्तर पूर्वी भारत में हिंसा हो रही है उसे देखते हुए स्पष्ट है कि देश के लोगों ने नागरिकता संशोधन बिल को स्वीकार नहीं किया है परन्तु चूंकि भाजपा के पास संसद में बहुमत प्राप्त है इसलिए वह इस बिल को देश पर जबरन थोप रही है। 

बलबीर सिद्धू ने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल वास्तव में देश में रहने वाले विभिन्न धर्मों के लोगों के बीच में आपसी भेदभाव को बढ़ाने वाला है। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह द्वारा इस बिल को लेकर लिए गए स्टैंड को ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि कैप्टन अमरेन्द्र सिंह ने स्पष्ट कह दिया है कि इस बिल को लागू करने से देश के संविधान व लोकतांत्रिक ढांचे पर आंच आएगी। उन्होंने कहा कि देश का संविधान व लोकतांत्रिक व्यवस्था काफी सोच-समझ कर कायम की गई थी परन्तु भाजपा सरकार देश में लोकतांत्रिक संस्थाओं को कमजोर बनाने में लगी हुई है। सिद्धू ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा नागरिकता संशोधन बिल को लेकर लिए गए स्टैंड से एक संदेश यह भी गया है कि कांग्रेस ही देश में संविधान व लोकतंत्र की रक्षा कर सकती है। 


स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि दिल्ली में कांग्रेस द्वारा कल की गई विशाल रैली से भाजपा व केंद्र सरकार की आंखें खुल गई हैं क्योंकि बारिश के बावजूद जिस तरह से जनता का जमावड़ा दिल्ली रैली में हुआ है वह ऐतिहासिक था। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी तथा डा. मनमोहन सिंह ने दिल्ली रैली में ऐतिहासिक विचार रखे। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल को केंद्र सरकार को रद्द कर देना चाहिए। कांग्रेस शासित सभी सरकारों ने इस कानून को लागू न करने का फैसला किया है परन्तु फिर भी जिस तरह से केंद्र सरकार कानून को लागू करने के लिए दबाव डाल रही है उससे केंद्र व राज्य सरकारों के मध्य टकराव की स्थिति पैदा हो सकती है। सिद्धू ने कहा कि कैप्टन सरकार विधानसभा में किसी भी हालत में नागरिकता संशोधन बिल को पास नहीं होने देगी क्योंकि विधानसभा में कांग्रेस को दो-तिहाई बहुमत हासिल है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!