केन्द्र का किसानों से बातचीत का न्यौता स्वागत योग्य कदम: AAP

Edited By Vatika,Updated: 10 Nov, 2020 04:59 PM

centre s invitation to interact with farmers  aap

पंजाब आम आदमी पार्टी ने कहा है कि संघर्षरत किसानों को केन्द्र की ओर से मिलने का न्यौता देने का फैसला देरी से लिया गया लेकिन स्वागत योग्य कदम बताया है ।

चंडीगढ़: पंजाब आम आदमी पार्टी ने कहा है कि संघर्षरत किसानों को केन्द्र की ओर से मिलने का न्यौता देने का फैसला देरी से लिया गया लेकिन स्वागत योग्य कदम बताया है । आप पार्टी के नेता कुलतार सिंह संधवां तथा मीत हेयर ने आज यहां एक बयान में कहा कि केंद्र सरकार को संजीदा ढंग से इस बातचीत में भाग लेकर समस्या का जल्द से जल्द निपटारा करना चाहिए। संघर्ष कर रहे किसान अपनी वाजि़ब मांगों के लिए ही घर-बार छोड़ कर सडक़ों पर बैठे हैं। इसलिए केंद्र सरकार को बहुत पहले ही उनके साथ बातचीत कर लेनी चाहिए थी । यदि केन्द्र सरकार सहृदय माहौल में किसानों से बातचीत करती है तो पंजाब को हो रहे आर्थिक नुकसान और कृषि बर्बादी को रोका जा सकता है।

उन्होंने सरकार से मांग की कि पंजाब के किसानों को सहज महसूस करवाने के लिए और उनके मन में पैदा शंकाओं का निवारण कर पंजाब में तत्काल रेल सेवा को शुरू कर देनी चाहिये जिससे दीवाली और बंदी छोड़ दिवस जैसे पवित्र अवसर पर लोग अपने घरों को जा सकें और व्यापारी वर्ग अपना व्यापार कर सके। आप नेताओं के अनुसार आप पाटर्ी हमेशा किसानों के साथ खड़ी है और भविष्य में भी जिस तरह व जो फैसला किसान यूनियनें लेंगी पार्टी उसके साथ चलेगी। केंद्र सरकारों ने पिछले लंबे समय से पंजाब के साथ धक्केशाही की है लेकिन पंजाब के किसानों ने इस बार अपनी आवाज बुलंद करके भविष्य में ऐसे धक्के न बर्दाश्त करने का ऐलान किया है । उन्होंने कहा कि किसानों ने हरित क्रांति के दौर में अपनी जमीनों की उर्वरा शक्ति को नष्ट करके पूरे देश का पेट भरा है और समूचा देश इस कार्य के लिए पंजाबियों का अहसानमंद होना चाहिए। उन्होंने प्रधानमंत्री से किसानों को फसल चक्र से निकालने के लिए नगद फसलें बोने पर सब्सिडी और उनकी खरीद सम्बन्धित नीतियां बनाने का आग्रह किया । 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!