फगवाड़ा बंद के मुद्दे पर कैप्टन का ट्वीट, किसी को भी शांति भंग नहीं करने दी जाएगी

Edited By Vaneet,Updated: 14 Apr, 2018 09:12 PM

captain tweet on the issue of the closure of phagwara

दलित और हिंदू समुदाय के लोगों के बीच बीती रात डा. भीमराव अम्बेडकर का प्लैक्स बोर्ड लगाने त...

फगवाड़ा(जलोटा): दलित और हिंदू समुदाय के लोगों के बीच बीती रात डा. भीमराव अम्बेडकर का फलैक्स बोर्ड लगाने तथा स्थानीय गोल चौक का ‘संविधान चौक’ के रूप में नामकरण करने को लेकर हुए टकराव के बाद यहां स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। वहीं इस मुद्दे पर पंजाब के मुयमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने ट्वीट करके चेतावनी दी है कि किसी को भी पंजाब की शांति भंग नहीं करने दी जाएगी। उन्होंने लिखा कि किसी भी व्यक्ति को पंजाब की शान्ति किसी भी कीमत पर भांग करने की इजाजत नहीं दी जाएगी और किसी भी आरोपी को बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने आगे लिखा कि कैप्टन सरकार इस घटना में घायल हुए व्यक्तियों का सारा खर्च उठाएगी। 

इस दौरान सीएम कैप्टन अमरेंन्द्र सिंह द्वारा फगवाड़ा में हुई जातिए हिंसा के मुद्दे को बेहद गंभीरता से लेने के पश्चात अब जिला कपूरथला के शीर्ष सरकारी अमले में खलबली मच गई है। सूत्रों के अनुसार सीएम कैप्टन अमरेंन्द्र सिंह ने फगवाड़ा में हुई हिंसा व इस दौरान रहे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यशैली की विस्तृत रिपोर्ट भी मंगवाई है। ऐसे में सीएम कार्यालय का क्या अगला आदेश आएगा इसे लेकर सरकारी अफसर गंभीर चिंतन कर रहे है। बहरहाल जो कार्य सरकारी तंत्र को फगवाड़ा में गत दिवस व इससे पहले 10 अप्रैल को शहर में दलितं व जनरल वर्ग के मध्य घटे बेहद गंभीर घटनाक्रम पश्चात ऐहतिहातन ले लेने चाहिए थे वो आज सरकारी अमला आनन फानन में पूरा करने में जुट गया है। 
 

यह सीएम कैप्टन अमरेंन्द्र सिंह की ट्वीट के बाद का ही असर माना जा रहा है कि अब फगवाड़ा में चंद घंटों में भारी पुलिस फोर्स पहुंच गई है और सरकारी अधिकारी पल-पल की सूचना ले हालात पर कड़ी नजर रखे हुए है। यदि सरकारी अधिकारी फगवाड़ा में 10 अप्रैल को घटे घटनाक्रम व फगवाड़ा के इससे पहले रहे हिंसक ट्रैक रिकाडऱ् से कुछ सबक सीख लेते और समय रहते जो आज पुलिस फोर्स तैनात की है वो पहले कर देते तो शायद 13 अप्रैल को गोल चौंक पर हिंसा टल जाती। अहम पहलू यह भी बना है कि यदि जिला प्रशासन व पुलिस तंत्र 13 अप्रैल को जब दोनोंपक्ष के लोग आमने-सामने हो चुके थे से कुछ मिनट पहले समय की गंभीरता को भांप इनको दूर कर देता तो भी यह खूनीं टकराव टल जाता और जो हिंसा हुई वो होने से बच जाती। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और एक बार फिर फगवाड़ा जातिए हिंसा की आग में दहल उठा और जो नहीं होना चाहिए था वो अनर्थ घट गया। वहीं पंजाब सरकार ने अब नवांशहर, होशियारपुर, जालंधर और कपूरथला इन 4 जिलों में इंटरनेट सेवाएं 24 घंटों के लिए बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!