शाहकोट उपचुनाव को लेकर कैप्टन व जाखड़ करेंगे राहुल गांधी से मुलाकात

Edited By swetha,Updated: 29 Apr, 2018 10:28 AM

captain and jakhar will meet rahul gandhi on shahkot by election

ख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह और पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ की शाहकोट विधानसभा सीट के उपचुनाव को लेकर केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक दिल्ली में सोमवार को होगी।

जालंधर(धवन): मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह और पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ की शाहकोट विधानसभा सीट के उपचुनाव को लेकर केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक दिल्ली में सोमवार को होगी।

 

कैप्टन तथा जाखड़ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में होने जा रही पार्टी की रैली में भाग लेने के लिए दिल्ली जा रहे हैं। कांग्रेसी हलकों से पता चला है कि सोमवार को कैप्टन व जाखड़ की पंजाब कांग्रेस मामलों की प्रभारी आशा कुमारी तथा सह-प्रभारी हरीश चौधरी के साथ बैठक होगी। बैठक में शाहकोट विधानसभा सीट को लेकर उम्मीदवारों के नामों का पैनल तैयार कर लिया जाएगा। उसके बाद यह पैनल मंजूरी के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भेजा जाएगा। शाहकोट विधानसभा उपचुनाव के लिए 28 मई को मतदान होना है। चुनावी नतीजे 30 मई को घोषित होंगे। 

 

बताया जाता है कि यद्यपि शाहकोट विधानसभा सीट के लिए कांग्रेस के कई दिग्गज नेता टिकट मांग रहे हैं परन्तु पार्टी स्थानीय नेता को ही पहल देगी। यह भी पता चला है कि कै. अमरेन्द्र सिंह ने भी उम्मीदवार बारे अपना मन बना लिया है। कैप्टन का मानना है कि जिन कांग्रेसी नेताओं ने 2017 में विधानसभा के चुनाव लड़े थे परन्तु वे पराजित हो गए थे, उनके नामों पर विचार नहीं किया जाएगा।

 

मुख्यमंत्री ने यह स्टैंड लिया है कि जो कांग्रेसी नेता संकट काल में शाहकोट में पार्टी के लिए लड़ते रहे हैं उन्हें ही दोबारा मौका दिया जाना चाहिए।स्थानीय उम्मीदवारों में लाडी शेरोवालिया, डा. नवजोत तथा कै. हरमिन्द्र प्रमुख हैं। इनमें से ही किसी एक को टिकट मिलने के आसार हैं। कांग्रेस शाहकोट में उपचुनाव में अपने सभी मंत्रियों व प्रमुख विधायकों की ड्यूटियां लगाने जा रही है। पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुनील जाखड़ के नेतृत्व में पार्टी का चुनावी अभियान चलेगा। शाहकोट उपचुनाव अकाली दल के पूर्व मंत्री अजीत सिंह कोहाड़ के निधन के कारण करवाया जा रहा है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!