पंजाब सरकार 30 को पहले अंतर्राष्ट्रीय रोजगार मेले में 8500 नौकरियां देगी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 14 Jul, 2018 10:10 AM

captain amarinder singh

पंजाब सरकार ने 30 जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय रोजगार मेले के मौके पर मोहाली में 8500 नौकरियां उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय रोजगार मेले का आयोजन राज्य में पहली बार किया जा रहा है। इसके लिए...

जालन्धर(धवन): पंजाब सरकार ने 30 जुलाई को अंतर्राष्ट्रीय रोजगार मेले के मौके पर मोहाली में 8500 नौकरियां उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री कै. अमरेन्द्र सिंह ने बताया कि अंतर्राष्ट्रीय रोजगार मेले का आयोजन राज्य में पहली बार किया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने संबंधित विभाग को राज्य के नौजवानों को उक्त नौकरियां उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने बताया कि घर-घर रोजगार योजना को आगे बढ़ाने का निर्णय सरकार द्वारा लिया गया है। विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस ने कैप्टन के नेतृत्व में घर-घर रोजगार योजना शुरू की थी, जिसे देखते हुए विभिन्न भागों में रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम पंजाब के नौजवानों को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के प्रति वचनबद्ध हैं। इसके लिए सभी सरकारी विभाग अपनी तरफ से तो यत्न कर ही रहे हैं परन्तु अंतर्राष्ट्रीय रोजगार मेले में देश की अग्रणी कम्पनियां भाग लेंगी। उन्होंने कहा कि राज्य के अनेक भागों को बेरोजगार नौजवान, जिन्होंने अपने नाम पंजीकृत करवाए हुए हैं वे इस रोजगार मेले में भाग लेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे अंतर्राष्ट्रीय रोजगार मेलों का आयोजन सरकार द्वारा हर वर्ष किया जाएगा।

अभी तक लुधियाना, गुरदासपुर व मालवा के कई अन्य क्षेत्रों में रोजगार मेले लगाए जा चुके हैं परन्तु पहली बार बड़े स्तर पर अंतर्राष्ट्रीय रोजगार मेले का आयोजन सरकार द्वारा मोहाली में किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नौजवानों को नशों से दूर करने के लिए उनका पुनर्वास जरूरी है तथा ऐसी स्थिति में बेरोजगार नौजवानों के लिए रोजगार मेले काफी सहायक सिद्ध हो सकते हैं। उन्होंने संबंधित विभाग को निर्देश जारी किए हैं कि अधिक से अधिक रोजगार मेलों का आयोजन किया जाए। इस संबंध में उनके मुख्य प्रधान सचिव संबंधित विभाग के साथ तालमेल बनाए हुए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि वह हर महीने इस बात की समीक्षा किया करेंगे कि राज्य में विभिन्न विभागों द्वारा आपसी तालमेल  द्वारा कितने पदों को भरा जा रहा है। प्राइवेट कम्पनियों का इस संबंध में सरकारी विभाग सहयोग ले सकते हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!