CCTV कैमरों की फुटेज ने खोला भेद, अपहरण के बाद बच्चे की बलि देकर शव कोठी में फैंका

Edited By Vaneet,Updated: 29 Apr, 2019 12:53 PM

body was sacrificed and the body was thrown into the cot

थाना कम्बों के अधीन पड़ते गांव पंडोरी वड़ैच में अपहृत हुए 3 वर्षीय बालक का शव बरामद करने के उपरांत पुलिस द्वारा क...

अमृतसर(अरुण): थाना कम्बों के अधीन पड़ते गांव पंडोरी वड़ैच में अपहृत हुए 3 वर्षीय बालक का शव बरामद करने के उपरांत पुलिस द्वारा कटड़ा के नजदीक बस में बैठे अपहरणकत्र्ता को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस द्वारा पहले से दर्ज अपहरण के मामले में हत्या के आरोप की बढ़ौत्तरी की गई है। उक्त अपहत्र्ता यानी तांत्रिक ने बच्चे की हत्या के बाद उसका शव एक सुनसान कोठी में फैंककर फरार हो गया था।

तहसीलदार-2 की उपस्थिति में पुलिस ने किया शव बरामद 
गिरफ्तार आरोपी बिट्टा की निशानदेही पर पुलिस पार्टी द्वारा तहसीलदार-2 अमृतसर बलजिन्द्र सिंह की उपस्थिति में तेजपाल सिंह के शव का बरामद किया गया। पुलिस की उपस्थिति में करवाया गया अंतिम संस्कार शव परिजनों को सौंपने के उपरांत पुलिस की मौजूदगी में तेजपाल का अंतिम संस्कार करवाया गया। 

क्या था मामला
पंडोरी वड़ैच निवासी सुरजीत सिंह द्वारा थाना कम्बों की पुलिस को दी शिकायत में बताया गया था कि उसका सवा 3 वर्षीय लड़का तेजपाल सिंह जो 27 अप्रैल को घर के बाहर गली में खेल रहा था, संदिग्ध अवस्था में गायब हो गया। पुलिस द्वारा धारा 365 के तहत कार्रवाई करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी गई। 

वहीं पारिवारिक सदस्यों व पुलिस द्वारा की जा रही जांच दौरान सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज को खंगाला गया, जिसमें यह साफ तौर पर नजर आया कि मोहल्ला निवासी जतिन्द्र कुमार बिट्टा पुत्र सतपाल जो खुद को तांत्रिक कहलाता है, ऊंगली पकड़ कर बालक को साथ ले जाता दिखाई दिया। इस संबंधी पुलिस सूत्रों के मुताबिक तांत्रिक बिट्टा द्वारा बलि देने के मतंव्य से बालक तेजपाल की हत्या करने के उपरांत एक सुनसान कोठी में उसके शव को खुर्द-बुर्द करने की नीयत से फैंक दिया और कटड़ा के नजदीक किसी धार्मिक स्थान की तरफ चला गया। इसके अलावा देहाती पुलिस द्वारा आरोपी बिट्टा का गुप्त सूचना के आधार पर पीछा करते हुए उसको कटड़ा के नजदीक एक बस में से दबोचा गया। प्राथमिक पूछताछ दौरान उसके द्वारा अपना अपराध कबूलते हुए बालक के शव को एक सुनसान कोठी में से बरामद करवाया गया। 

पुलिस आरोपी से गहनता के साथ पूछताछ कर रही: एस.एस.पी.
जिला देहाती एस.एस.पी. विक्रमजीत दुग्गल ने बताया कि दिल को दहला देने वाले इस संगीन अपराध को बिना देरी किए पुलिस पार्टी द्वारा ट्रेस किया गया है। पहले से दर्ज अपहरण के इस मामले में धारा 302 की बढ़ौत्तरी करके पुलिस गिरफ्तार आरोपी से गहनता के साथ पूछताछ कर रही है। जिला देहाती पुलिस प्रभारी विक्रमजीत दुग्गल ने बताया कि आखिर कौन से कारणों को लेकर इस तांत्रिक द्वारा मासूम बच्चे की बेरहमी से हत्या कर दी गई, के संबंध में पुलिस हरेक पहलू से गहनता के साथ जांच कर रही है। मुकम्मल जांच के उपरांत इसका खुलासा किया जाएगा। 

‘आखिर केहड़े जन्म दा वैर कमाया ई वैरिया तूं साडे नाल’
अपहृत हुए अपने बालक के इंतजार में बैठी उसकी मां के ऊपर उस समय दुखों का पहाड़ टूट पड़ा, जब उसको अपने जिगर के टुकड़े के कत्ल किए जाने की खबर मिली। बेचैन हुई दुखी मां ने बताया कि उस दिन उसके बालक ने खेलने जाने का पूछा तो उसने यह कह कर जाने को कहा कि दरवाजा बंद कर चला जाए। उसको अगर यह मालूम होता कि उसका लाल अब कभी भी वापस नहीं आएगा तो वह किसी भी सूरत में उसको खेलने के लिए न जाने देती। कुदरत के कहर का शिकार हुई मृतक तेजपाल की मां ने कहा कि ‘आखिर केहड़े जन्म दा वैर कमाया ई वैरिया तूं साडे नाल’ जेकर बलि ही लेनी सी ता मेरी ले लैंदा, मेरे पुत नूं न कुझ करदा।’ दिल दहला देने वाली इस घटना के पश्चात पूरे देहाती क्षेत्र में सन्नाटा छाया हुआ है। पुलिस की जांच मुकम्मल होने के उपरांत किन कारणों के चलते मासूम बालक की हत्या की गई और अन्य कई अहम खुलासे होंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!