हाई टैंशन वायर की चपेट में आया बच्चा: धमाके से दीवारें फटीं, उपकरण जले

Edited By Vatika,Updated: 26 Mar, 2021 11:22 AM

blast in ludhiana baby died

ढंडारी कलां की मक्कड़ कालोनी गुरु राम दास नगर, गली नं. 11 में घर के ऊपर से गुजर रही 66 के.वी. हाई टैंशन वायर की चपेट में आने से 13 वर्षीय बच्चा बुरी तरह से झुलस गया।

लुधियाना (सलूजा/स.ह.): ढंडारी कलां की मक्कड़ कालोनी गुरु राम दास नगर, गली नं. 11 में घर के ऊपर से गुजर रही 66 के.वी. हाई टैंशन वायर की चपेट में आने से 13 वर्षीय बच्चा बुरी तरह से झुलस गया। बताया जाता है कि नाबालिग साहिल 15 दिन पहले मां व भाई-बहन के साथ ननिहल आया था। आज जब वह छत पर बाथरूम गया तो छत पर गुजर रही हाई टैंशन वायर की चपेट में आ गया। इस बीच ज़ोरदार धमाका हुआ व साहिल छत पर गिर गया। उसके शरीर में से आग व धुआं निकलने लगा। धमाके के साथ ही छत पर गड्ढा पड़ गया व दीवारें फट गईं। धमाके की आवाज़ सुनकर लोग घरों से बाहर निकल आए। किसी ने छत पर नाबालिग को जलते हुए देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया। यह सुनकर उसकी मां ने भी शोर मचाना शुरू कर दिया कि छत पर पर कोई जल रहा है लेकिन उसे क्या पता था कि उसके ही लाल को आग लगी है। इस दौरान समाज सेवक बंसी लाल प्रेमी अपने साथियों संग मौके पर पहुंचे व छत पर तड़प रहे नाबालिग को किसी तरह बचाकर नीचे ले आए। मां ने जैसे ही साहिल को बुरी तरह जला हुआ देखा तो वह बेहोश हो गई।

आरोप- कई बार फोन करने पर भी नहीं आई एम्बुलैंस
बंसी लाल ने कहा कि एम्बुलैंस को कई बार फोन किया मगर वह नहीं पहुंची, ऐसे में ऑटो का प्रबंध करके साहिल को इलाज हेतु सिविल अस्पताल ले गए जहां से गंभीर हालत देख डॉक्टरों ने उसे पी.जी.आई. चंडीगढ़ हेतु रैफर कर दिया। हादसे को लेकर लोग भड़क उठे व पावरकॉम के खिलाफ रोष प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। बंसी लाल प्रेमी, दारा सिंह, लल्लन सिंह, नित्यानन्द पांडे, राज कुमार, सूरज कुमार आदि ने कहा कि मक्कड़ कालोनी में बिजली की हाई टैंशन तारों की चपेट में आने से 3 लोगों की पहले मौत हो चुकी है। यह चौथा हादसा है। इससे पहले इसी छत पर साहिल की नानी लूटन देवी की कपड़े सुखाते समय वायर की चपेट में आने से मौत हो चुकी है। इसी तरह इसी घर के सामने 3 साल का मां बाप का इकलौता बेटा रवि वायर की चपेट में आने से जान गंवा बैठा था। तीसरे हादसे में एक मजदूर का 8 वर्षीय नाबालिग बेटा मिंटू छत पर से गुजर रही हाई टैंशन वायर की चपेट में आने से जान से हाथ धो बैठा था।

घरों से महज 2-3 फुट ऊपर हैं हाई टैंशन तारें, विभाग मौन
बंसी लाल ने कहा कि हाई टैंशन वायर में धमाके के बाद दर्जनों घरों में बिजली उपकरण, मीटर, वायरिंग जल गई। वहीं बिजली विभाग को कई दफा शिकायत की गई है कि इन तारों को यहां से हटवाया जाए व जिसने भी हाई टैंशन तारों के नीचे घर बनवाए हैं, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। हाई वोल्टेज बिजली की तारें घरों के ऊपर से केवल 2-3 फुट की ऊंचाई पर से गुजर रही है जबकि विभाग के अधिकारी इस ओर आंखें मूंदे हुए हैं।पड़ोसी सच्चिदानन्द पांडे ने कहा कि उनके घर की दीवारें व लैंटर के अलावा बिजली से चलने वाले सारे उपकरण जल गए।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!