Bharat Band: पंजाब में सुबह ही दिखा भारत बंद का असर, दुकानें बंद, सड़कों पर पसरा है सन्नाटा

Edited By Vatika,Updated: 08 Dec, 2020 12:34 PM

bharat band latest news farmer protest kisan andolan latest news

कृषि कानूनों को वापस लेने और भारत सरकार पर दबाव बनाने के लिए दिल्ली बार्डर पर डटी किसान जत्थेबंदियों की तरफ से आज  भारत बंद की कॉल दी गई है,

जालंधरः कृषि कानूनों को वापस लेने और भारत सरकार पर दबाव बनाने के लिए दिल्ली बार्डर पर डटी किसान जत्थेबंदियों की तरफ से आज भारत बंद की कॉल दी गई है, जिसका असर देश भर के साथ-साथ पंजाब में भी देखने को मिल रहा है। मंगलवार सुबह ही सूबे के विभिन्न जिलों में शहरों और गांवों में बाजार बंद रहे और सड़कों पर सन्नाटा पसर गया। बंद के दौरान सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक भारत बंद के तहत देशभर में चक्का जाम रहेगा। वहीं केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में किसानों के प्रदर्शन का आज 13वां दिन है। किसान केंद्र सरकार से नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार नए कृषि कानून को वापिस ले वहीं सरकार किसानों को मनाने की कोशिश में जुटी हुई है।

PunjabKesari

जालंधर जम्मू राष्ट्रीय मार्ग पूर्ण तौर पर बंद
इसके चलते भोगपुर में किसानों की तरफ से जालंधर जम्मू राष्ट्रीय शाह मार्ग  पूर्ण तौर पर बंद कर दिया गया है। भारी संख्या में एकत्रित किसानों की तरफ से राष्ट्रीय मार्ग पर भोगपुर बीच वाले आदमपुर टी प्वाइंट चौक में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया गया है। भोगपुर  पूर्ण तौर पर बंद है। किसान नेताओं की तरफ से भाजपा सरकार की तरफ के पास किये गए खेती बिलों का भारी विरोध किया जा रहा है। इस विरोध के अंतर्गत भारी संख्या में किसान एकत्रित हो रहे हैं और लगातार इस धरने में ट्रालियां शामिल हो रही हैं। 

PunjabKesari

वहीं फगवाड़ा से हमारे संवाददाता जलोटा के अनुसार किसान आंदोलन के चलते आज आह्वान किए गए भारत बंद को लेकर फगवाड़ा में सुबह 10:30 बजे तक सभी बाज़ार व दुकानें पूरी तरह से बंद है। लोगों में किसान आंदोलन को लेकर भारी समर्थन देखने को मिल रहा है और आम पब्लिक व जनता केंद्र की मोदी सरकार के किसान विरोधी निर्णयों को लेकर पूर्ण रूप से किसान भाइयों के साथ अपना समर्थन देते हुए दिखाई दे रही है ।


PunjabKesari

भवानीगढ़ में भी सभी दुकानें बंद
भवानीगढ़ में भी सुबह से ही बंद का असर देखने को मिला रहा है। यहां के सभी बाज़ार और अन्य कारोबार पूरी तरह बंद नज़र आया। यहां के मैन बाज़ार में स्थित चार खंबा मार्केट के दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद करके रोष प्रदर्शन करते हुए केंद्र सरकार विरुद्ध ज़ोरदार नारेबाज़ी की। 

PunjabKesari

जिला गुरदासपुर के बटाला की मुख्य सब्जी मंडी में कामकाज बिल्कुल बंद रहा। इसके साथ ही बस सेवा भी ठप्प देखने को मिल रही है। इस संबंधित आढ़तियों का कहना है कि आज के बंद का समर्थन देने का उनकी तरफ से ऐलान किया गया था क्योंकि यदि यह कानून रद्द नहीं होंगे को किसानों के साथ-साथ उन पर भी इसका सीधा प्रभाव पड़ेगा। 
PunjabKesari

टांडा के मैन बाजार उड़मुड़, टांडा,शिमला पहाड़ी चौक, सरकारी अस्पताल चौक और अन्य स्थानों पर दुकानें पूरी तरह से सुबह से ही बंद रही और हर वर्ग के लोगों ने अपने कारोबार बंद किए।  उधर दोआबा किसान संघर्ष समिति की तरफ से बिजली घर चौक में दिए जा रहे रोष धरने में हज़ारों की संख्या में लोगों ने पहुंच कर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

PunjabKesari

पटियाला में पंजाब केसरी टीम की तरफ से अलग -अलग स्थानों का दौरा किया गया, जहां समूचे बाज़ार और अन्य संस्थाएं बंद मिली। दुधवालों की तरफ से आज लोगों के घरों में दूध की स्पलाई नहीं की गई और सब्ज़ी वालों ने भी मुकम्मल हड़ताल रखी। आढ़ती एसोसिएशन पंजाब के सीनियर मीत प्रधान और आढ़ती एसोसिएशन नई अनाज मंडी के प्रधान हरजीत सिंह शेरू ने बताया कि शहर की सभी मंडियां बंद हैं और आढ़तियों और यहां तक मुनीम की तरफ से बंद के समर्थन में सारे काम -काम ठप्प रखे गए।

PunjabKesari

 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!