होटल-रेस्टोरेंट में खाना खाने वाले सावधान, अब इसके बिना नहीं मिलेगी Entry

Edited By Tania pathak,Updated: 14 Jul, 2021 12:12 PM

beware those who eat food in hotel restaurant

खाने-पीने के शौकीन अमृतसर के लोगों को अब बिना कोरोना वैक्सीन की प्रथम डोज लगवाए होटल तथा रेस्टोरेंट में खाना नहीं खा सकेंगे। इसके अलावा ना ही होटल तथा रेस्टोरेंट वाले बिना वैक्सीन

अमृतसर (दलजीत शर्मा): खाने-पीने के शौकीन अमृतसर के लोग अब बिना कोरोना वैक्सीन की प्रथम डोज लगवाए होटल तथा रेस्टोरेंट में खाना नहीं खा सकेंगे। इसके अलावा ना ही होटल तथा रेस्टोरेंट वाले बिना वैक्सीन के किसी कर्मचारी को खाना सर्व करने देंगे। नियमों के उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जहां सख्त कार्रवाई होगी वहीं निर्देशों की पालना न करने पर उक्त के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों तथा होटल-रेस्टोरेंट पर नजर बनाए रखने के लिए विशेष पांच टीमों का गठन कर दिया है।

सिविल सर्जन डॉक्टर चरणजीत सिंह ने पंजाब केसरी से विशेष बातचीत करते हुए बताया कि कोरोना की तीसरी लहर से बचने के लिए अमृतसर निवासियों से अभी से ही नियमों की पालना करवाना बेहद जरूरी है। ध्यान में आया है कि कई होटल तथा रेस्टोरेंट में काम करने वाले कर्मचारियों द्वारा अभी तक वैक्सीन की प्रथम डोज नहीं लगवाई गई है तथा खाने के लिए आने वाले लोग भी वैक्सीन ना लगवाए होने के कारण बाहर घूम रहे हैं। ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने के लिए पांच फूड सेफ्टी अधिकारियों के ऊपर पांच अन्य अधिकारियों की तैनाती की गई है। जिनमें से सहायक सिविल सर्जन, जिला सेहत अधिकारी, जिला परिवार कल्याण अधिकारी, जिला टीकाकरण अधिकारी के नेतृत्व में फूड सेफ्टी अधिकारियों की टीम गठित की गई है।

यह टीम प्रतिदिन होटलों तथा रेस्टोरेंट में चेकिंग करेंगे। जो लोग उस समय खाना खाने के लिए आए होंगे तथा उनके पास प्रथम डोज का सर्टिफिकेट नहीं होगा तो तुरंत उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके अलावा खाना सर्व करने वाले होटल तथा रेस्टोरेंट के कर्मचारियों के भी सर्टिफिकेट की जांच की जाएगी। यदि उनके पास भी सर्टिफिकेट नहीं होंगे तो उन होटलों को सील किया जाएगा। पुलिस प्रशासन की टीम भी उनके साथ होगी। सख्ती से इन निर्देशों की पालना करवाई जाएगी। साथ ही टीमों को निर्देश दिए गए हैं कि प्रतिदिन वह अपनी रिपोर्ट उन्हें भेजेंगे ताकि जिलाधीश के सहयोग से नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके। सिविल सर्जन ने लोगों से अपील की कि वह कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं तथा मास्क लगाकर ही घर से बाहर निकलें। सावधानियां बरतने से ही कोरोना महामारी पर अंकुश लगाया जा सकता है।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!