बठिंडा हॉट सीट पर आसान नहीं है ‘आप’ की डगर

Edited By swetha,Updated: 22 Apr, 2019 08:30 AM

bathinda hot seat

बठिंडा हॉट सीट हर चुनाव में चर्चा का विषय रहती है क्योंकि यह सीट अकाली दल का गढ़ मानी जाती रही है, इसी कारण इस पर लोगों की नजरें जमी रहती हैं।

बठिंडा(परमिंद्र): बठिंडा हॉट सीट हर चुनाव में चर्चा का विषय रहती है क्योंकि यह सीट अकाली दल का गढ़ मानी जाती रही है, इसी कारण इस पर लोगों की नजरें जमी रहती हैं। गत विधानसभा चुनाव के दौरान बेशक आम आदमी पार्टी (आप) को इस क्षेत्र से 5 सीटें मिली थीं, लेकिन अगर लोकसभा चुनाव के पिछले परिणामों पर नजर दौड़ाई जाए तो इस बार आम आदमी पार्टी की डगर इस सीट पर इतनी आसान दिखाई नहीं दे रही। ‘आप’ द्वारा इस सीट पर तलवंडी साबो की मौजूदा विधायक प्रो. बलजिंद्र कौर को मैदान में उतारा गया है जो 2017 के विधानसभा चुनाव में हलका तलवंडी साबो से भारी मतों से जीत हासिल कर चुकी हैं, लेकिन पार्टी की स्थिति अब पहले जैसी नहीं रही जिस कारण इस सीट पर कांटे का मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

PunjabKesari

2014 में ‘आप’ को मिले थे 87901 वोट
‘आप’ की ओर से 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान जसराज सिंह जस्सी को इस सीट पर उतारा गया था जो अपने विरोधियों अकाली दल की हरसिमरत कौर बादल व कांग्रेस के मनप्रीत सिंह बादल के मुकाबले बेहद कम वोट हासिल कर पाए थे। 2014 में हरसिमरत कौर बादल ने 5,14,362 वोटें लेकर उक्त सीट पर जीत हासिल की थी व दूसरे नंबर पर रहे मनप्रीत सिंह बादल को 4,95,232 वोट मिले थे, लेकिन ‘आप’ उम्मीदवार जसराज जस्सी को मात्र 87901 वोटों पर ही संतोष करना पड़ा था। उक्त वोट कुल 15 लाख वोटों का 10 फीसदी भी नहीं बनतीं। हालांकि पार्टी प्रवक्ताओं का कहना है कि पार्टी बठिंडा हलके में पहले से अधिक मजबूत हुई है व अकाली दल व कांग्रेस के किसी भी प्रत्याशी को कड़ी टक्कर देने में सक्षम है। 

PunjabKesari

सुखपाल खैहरा के अलग होने से भी होगा नुक्सान
2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान ‘आप’ की सीधी टक्कर उस समय प्रदेश की सत्ता पर काबिज अकाली दल के साथ थी। यही नहीं, उस समय ‘आप’ की पंजाब में लहर भी थी व लोग पार्टी का साथ दे रहे थे, लेकिन पिछले समय दौरान पार्टी में रहे हालात के चलते अब हवा का रुख बदला नजर आ रहा है। खैहरा बठिंडा सीट पर केवल आम आदमी पार्टी को ही टक्कर देने के लिए ही मैदान में उतरे हैं। यही नहीं, पार्टी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके दीपक बांसल भी खैहरा की पार्टी में शामिल हो गए हैं जिसके चलते इस सीट पर ‘आप’ को बड़ी चुनौती मिलने के आसार हैं। बङ्क्षठडा सीट पर अब मुख्य मुकाबला कांग्रेस के अमरिंदर सिंह राजा वङ्क्षडग तथा अकाली दल की संभावित उम्मीदवार बीबी हरसिमरत कौर बादल के बीच माना जा रहा है, जबकि खैहरा इस मुकाबले को और भी दिलचस्प बना सकते हैं।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!