बरनाला के बस स्टैंड के आस-पास का एरिया बना नशेडिय़ों का अड्डा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 28 Sep, 2017 10:51 AM

barnala bus stand of the drug addicts place

बरनाला बस स्टैंड के आस-पास का इलाका चोरों, नशेडिय़ों व लुटेरों का अड्डा बन चुका है। इसकी मिसाल उस समय सामने आई जब 3 अज्ञात चोरों ने एक मोबाइलों की दुकान से करीब 25 मोबाइल और नकदी चोरी कर ली।

बरनाला (विवेक सिंधवानी, गोयल): बरनाला बस स्टैंड के आस-पास का इलाका चोरों, नशेडिय़ों व लुटेरों का अड्डा बन चुका है। इसकी मिसाल उस समय सामने आई जब 3 अज्ञात चोरों ने एक मोबाइलों की दुकान से करीब 25 मोबाइल और नकदी चोरी कर ली। तीनों चोर सी.सी.टी.वी. कैमरे में कैद हो गए। पुलिस ने सी.सी.टी.वी. कैमरे की फुटेज भी देखी। चोर बस स्टैंड में ही घूमते रहे इसके बावजूद पुलिस इन चोरों को गिरफ्तार नहीं कर सकी। दुकानदार ने सी.सी.टी.वी. की फुटेज से चोरों को पहचान लिया।

एक चोर को तो दुकानदार ने अपने साथियों की मदद से काबू कर लिया, जबकि 2 चोर फरार होने में सफल हो गए। उक्त चोर नशे में धुत्त था। दुकानदार ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने उक्त चोर को तो गिरफ्तार कर लिया परंतु बाकियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। दुकानदार ने इसकी सूचना व्यापार मंडल के अध्यक्ष अनिल बांसल नाणा कोदी। उन्होंने एस.एस.पी. को इस घटना संबंधी अवगत करवाया।

एक प्लाट में 15 अवैध शराब के डिब्बों पर पड़ी दुकानदार की नजर
दुकानदार सुनील कुमार जब अपने साथियों सहित चोरों द्वारा जमीन में दबे हुए अपने मोबाइल ढूंढने के लिए आस-पास का इलाका छान रहा था तो एक प्लाट में 15 अवैध शराब के डिब्बे पड़े थे। दुकानदार ने इसकी सूचना बस स्टैंड चौकी में दी परंतु मौके पर पुलिस नहीं पहुंची। इसके बाद एक्साइज विभाग के इंचार्ज प्रितपाल सिंह मौके पर पहुंचे व 15 अवैध चंडीगढ़ शराब की पेटियां बरामद की गईं। 

नशा बेचने वालों को किया जाएगा गिरफ्तार: एस.एस.पी
इस संबंधी एस.एस.पी. हरजीत सिंह ने कहा कि चोरों से पूछताछ की जाएगी कि वे नशा कहां से खरीदकर लाए हैं। जहां से वे नशा लेकर आए हैं, उनके विरुद्ध केस दर्ज कर उनको गिरफ्तार किया जाएगा।

रिक्शा चालक ने चोरों की बातें सुनकर दुकानदार को दी सूचना 
उक्त तीनों चोर दोपहर डेढ़ बजे के करीब बस स्टैंड समीप बातें कर रहे थे कि जो रात हमने मोबाइल चोरी किए हैं, उनको किसी प्लाट में दबा दिया गया है। रिक्शा चालक ने उनकी बातें सुनकर दुकानदार सुनील कुमार को इसकी सूचना दी। दुकानदार ने मौके पर आकर इन चोरों को पहचान लिया व इनमें से एक को काबू करके पुलिस के हवाले कर दिया। 

आस-पास बिखरी पड़ी थीं नशीली शीशियां
आस-पास बिखरी हुई नशीली शीशियां व नशीले पत्ते जब पुलिस पार्टी को दिखाए गए तो पुलिस ने पूरे इलाके की छानबीन करनी शुरू कर दी। जिस प्लाट में से शराब बरामद की गई, उस प्लाट के कमरे में भी हजारों पत्ते नशीली दवाइयों के बिखरे पड़े थे। ऐसे लगता था कि कई नशेड़ी एकत्र होकर यहां नशा करने के लिए आते हैं। घटना संबंधी बस स्टैंड के बिल्कुल सामने मोबाइलों की दुकान करने वाले दुकान के मालिक सुनील कुमार ने बताया कि सुबह 9.30 बजे जब मैंने दुकान खोली तो देखा कि सारा सामान बिखरा पड़ा था और शीशे टूटे हुए थे। जब मैं दुकान के अंदर गया तो दुकान की पिछली दीवार पर सेंध लगी हुई थी।

चोर वहां से दुकान में घुसे और करीब 26 मोबाइल चोरी करके ले गए। इसके साथ-साथ काऊंटर के दराज से 10,000 रुपए की नकदी भी चोरी कर ली। उसने बताया कि मेरी दुकान के साथ एक शोरूम में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगे हुए हैं। जब मैंने सी.सी.टी.वी. कैमरों की फुटेज देखी तो 3 अज्ञात चोर रात 9 बजे के करीब दुकान में दाखिल हुए और 12 बजे के करीब एक झोला भरकर दुकान से सामान चोरी करके बाहर गए। घटना की सूचना पुलिस को दी गई परंतु पुलिस ने चोरों को ढूंढने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई। 

नशेड़ी ने कहा-मैं मर गया तो लूंगा पुलिस का नाम
पुलिस की टीम जब सर्च कर रही थी तो एक नशेड़ी झाडिय़ों में भांग के पौधों को मसल रहा था। पुलिस को देखकर वह घबरा गया व एकदम वहां से फरार हो गया तथा कहने लगा कि यदि मुझे पुलिस ने पकड़ा या मुझे कु छ हो गया तो मैं पुलिस का नाम ले दूंगा इतना कहकर वहां से वह फरार हो गया।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!