ATM कार्ड बदल कर लोगों के खातों से पैसे निकालने वाला काबू

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Jun, 2017 01:40 AM

atm money control over peoples accounts by changing cards

ए.टी.एम. से पैसे निकलवाने आए भोले-भाले लोगों का ए.टी.एम. कार्ड बदल कर उनके.....

लुधियाना(महेश): ए.टी.एम. से पैसे निकलवाने आए भोले-भाले लोगों का ए.टी.एम. कार्ड बदल कर उनके खातों से लाखों रुपए की नकदी निकलवाने वाले नौसरबाज को एक बैंक मैनेजर की मुस्तैदी से सलेम टाबरी पुलिस ने काबू कर लिया है। पकड़े गए आरोपी की पहचान अंकुश कुमार के रूप में हुई है, जोकि विजय इंद्र विहार नगर की जैन कालोनी का रहने वाला है। 

आरोप है कि अंकुश अब तक 4 से अधिक वारदातों को अंजाम दे चुका है और ए.टी.एम. कार्ड बदलकर उसके धारकों के खातों से 3.50 लाख रुपए की नकदी निकलवा चुका है और इससे पहले उसे बस्ती जोधेवाल पुलिस ने ऐसे ही मामले में गिरफ्तार किया था। आरोपी उस वक्त काबू आया जब वह सलेम टाबरी स्थित पंजाब नैशनल बैंक की शाखा के बाहर लगे ए.टी.एम. से घुसा। तब बैंक में वह व्यक्ति भी मौजूद था, जो उसकी नौसरबाजी का शिकार हुआ था और बैंक मैनेजर सुधीर कुमार को उसका हुलिया बता रहा था। तभी सुधीर का ध्यान अंकुश की तरफ गया। इस पर सुधीर ने तत्काल मुस्तैदी दिखाते हुए ए.टी.एम. का शटर नीचे करके उसे अंदर बंद कर दिया और कॉल करके पुलिस बुलाकर उसके हवाले कर दिया। जिसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ केस दर्ज करके उसके पास से 2 ए.टी.एम. कार्ड बरामद किए।

नशे का आदी है आरोपी 
इंस्पैक्टर अमनदीप सिंह बराड़ ने बताया कि आरोपी नशे का आदी है। नशे की खातिर ही वह नौसरबाजी की वारदातों को अंजाम देता था। पूछताछ के दौरान आरोपी ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए खुलासा किया कि उसने मार्च 2017 को जमालपुर में एक व्यक्ति का धोखे से ए.टी.एम. कार्ड बदल कर इलाहबाद बैंक में उसके खाते से अलग-अगल तिथियों को 2.26 लाख रुपए की नकदी निकलवा ली थी। इसके बाद जमालपुर के मुंडिया में स्टेट बैंक इंडिया के ए.टी.एम. बूथ में एक व्यक्ति का कार्ड बदलकर उसके खाते से 76,000 रुपए, बस्ती जोधेवाल में गोपाल कृष्ण नामक एक व्यक्ति का कार्ड बदल कर पंजाब नैशनल बैंक के ए.टी.एम. से 42,000 रुपए व सलेम टाबरी इलाके में एक व्यक्ति का कार्ड बदल कर पंजाब नैशनल बैंक के ए.टी.एम. से 5500 रुपए की नकदी निकलवा ली थी। बराड़ ने बताया यह सारी नकदी आरोपी नशे में उड़ा चुका है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!