केजरीवाल 13 मई से करेंगे पंजाब में धुंआधाड़ प्रचार

Edited By Mohit,Updated: 27 Apr, 2019 07:17 PM

arvind kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 13 से 17 मई तक पंजाब में अपने पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे।

चंडीगढ़ः दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 13 से 17 मई तक पंजाब में अपने पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे। यह जानकारी प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा तथा चुनाव प्रचार कमेटी के अध्यक्ष अमन अरोड़ा ने आज यहां पत्रकारों को दी। उन्होंने कहा कि पूरी लीडरशिप 12 मई के मतदान के बाद पंजाब के चुनाव प्रचार में जुट जाएगी। दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने स्वास्थ्य तथा शिक्षा सहित कई क्षेत्रों का कायाकल्प किया है, उसी तर्ज पर पार्टी यहां भी काम करेगी। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि चुनाव प्रचार को लेकर आज यहां विधायक दल की बैठक हुई जिसमें विजन डाक्यूमेंट तथा रोडमैप को लेकर मंथन किया। उन्होंने कहा कि आप पार्टी को खत्म करने की सुपारी ली गई थी, धीरे-धीरे उसी रणनीति के तहत आप के विधायकों को कांग्रेस में भेजा जा रहा है। उन्होंने रूठ कर जाने वाले अपनों से घर वापसी की अपील करते हुए कहा कि हम सभी लोगों के प्रति जवाबदेह हैं तथा मिलकर हमने पार्टी को पंजाब में खड़ा किया, वे मनमुटाव भुलाकर घर वापसी करें। पार्टी को तोड़ने की मंशा के पीछे का एक ही मकसद है कि शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल को प्रतिपक्ष का नेता बनाया जा सके। अरोड़ा ने पार्टी तोड़कर गए सुखपाल खैहरा के बारे में कुछ भी कहने से इंकार करते हुए कहा कि कांग्रेस ने उन्हें आप पार्टी को तोड़ने का काम दिया था और वो काफी हद तक कामयाब रहे और अपने साथ लेकर गए विधायक नाजर सिंह मानशहिया को कांग्रेस में शामिल करा दिया।

PunjabKesari

चीमा ने कहा कि हमारे एक कार्यकर्ता पर रिश्वत लेने का आरोप लगाया है तथा उसका वीडियो बनाकर वायरल किया है। कांग्रेस का झूठ जल्द सामने आएगा। हमने चुनाव आयोग को इसकी शिकायत की है। यह बठिंडा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी अमरेंद्र राजा वडिंग का किया धरा है। अरोड़ा ने कहा कि आम लोगों के मुद्दे इस बार चुनाव में गायब हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले चुनाव में चाय वाला बनकर वोट लिए और इस बार चौकीदार बनकर। उन्होंने लोगों से किए वादे तो पूरे किए नहीं। इसी तरह पंजाब में मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह ने भी झूठ तथा जुमलों में मोदी को मात दे दी। लोगों से वादे तो बहुत किए लेकिन एक वादा पूरा करने की कोशिश की। किसानों से पूर्ण कर्ज माफी का वादा किया, केवल गरीब तथा सीमांत किसान का फसली कर्ज ही माफ किया है। 

PunjabKesari

उन्होंने मुख्यमंत्री अमरेंद्र सिंह से कहा कि यदि मिशन 13 पूरा नहीं हुआ तो अपने मंत्रियों तथा विधायकों की तरह आप को पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। कैप्टन को अपने 78 विधायकों पर भरोसा नहीं लगता। जिस तरह जगह-जगह पार्टी प्रत्याशियों का विरोध हो रहा है उससे संकेत मिलता है कि कांग्रेस हार रही है। कैप्टन पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि अपने को असली फौजी कहने वाले कैप्टन ने भूतपूर्व सैनिकों के लिए कुछ भी नहीं किया। फौजियों की लंबे समय से ‘वन रैंक वन पैंशन'(ओआरओपी) समेत कई मांगों के बारे में न तो केंद्र ने और न ही राज्य सरकार ने कुछ किया। फौजी सैनिकों को समर्पित गुरदासपुर-पठानकोट की सरजमीं के लिए कुछ कर दिखाने की कोई उम्मीद नहीं की जानी चाहिए। कैप्टन वास्तव में ‘शाही फौजी' हैं, जो महलों में रहते हैं, इन्हें असली फौजियों के साथ वोट लेने के अलावा कोई सरोकार नहीं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!