श्री हरिमंदिर साहिब में जहरीला लड्डू बांटने वाले गिरफ्तार, CCTV फुटेज से हुई पहचान

Edited By Vatika,Updated: 15 Mar, 2021 12:28 PM

arrested for distributing poisonous laddus in sri harimandir sahib

श्री हरिमंदिर साहिब में जहरीला लड्डू खिला वृद्ध की जान लेने वाले जहरखुरानी गिरोह के दो सदस्यों को थाना कोतवाली की पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

अमृतसर (संजीव): श्री हरिमंदिर साहिब में जहरीला लड्डू खिला वृद्ध की जान लेने वाले जहरखुरानी गिरोह के दो सदस्यों को थाना कोतवाली की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनमें गुरदास सिंह निवासी धर्मपुरा मोहल्ला कादिया व उसके साथी बिट्टू सिंह निवासी बटाला शामिल है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से मृतक प्यारा सिंह से छीने गए सोने के जेवरात, मोबाइल फोन, 68 ग्राम जहरीला पाऊडर, जहरीला लड्डू, एक चाकू व कटर बरामद किया। पुलिस ने आरोपियों के विरुद्ध हत्या का केस दर्ज कर उन्हें माननीय अदालत के निर्देशों पर जांच के लिए पुलिस रिमांड पर लिया है। 

ए.डी.सी.पी. हरजीत सिंह धालीवाल ने बताया कि कलानौर के प्यारा सिंह अपनी पत्नी सुरजीत कौर के साथ माथा टेकने के लिए श्री हरिमंदिर साहिब गए थे। शाम 6.30 बजे दोनों पति-पत्नी श्री हरिमंदिर साहिब के बाहर घंटा घर प्लाजा के बाहर बैठे थे कि इतने में दो युवक उनके पास आए और उनसे पूछा कि आप कहां से आए हैं, जिसके बाद उन्होंने हाथ में पकड़े मिठाई के डिब्बे को खोला और दो-तीन लड्डू प्रसाद कहकर उन्हें खाने के लिए दिए। प्यारा सिंह बातें करते रहे और उन्होंने पूरा लड्डू खा लिया, जिसके बाद वह लघुशंका के लिए चले गए। 

जब वह 10-15 मिनट के बाद वापस आए तो अपनी पत्नी से कहने लगे कि उन्हें घबराहट हो रही है और देखते ही देखते वे बेहोश हो गए। इसके बाद उन्हें वहां खड़े श्रद्धालुओं की मदद से अस्पताल पहुंचाया गया, जब तक उनका उपचार हो पाता प्यारा सिंह दम तोड़ गए थे। घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत ए.सी.पी. प्रवेश चोपड़ा व थाना कोतवाली के इंचार्ज इंस्पैक्टर गुरमीत सिंह ने अपने मुखबिरों को एक्टिव किया और सी.सी.टी.वी. फुटेज के आधार पर दोनों आरोपियों की पहचान कर ली गई। पुलिस टीम के साथ छापामारी कर जहरखुरानी गिरोह के दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से जहरीला पाऊडर, लड्डू व अन्य सामान रिकवर कर लिया गया। पुलिस आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही है।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!