होटल मालिक को गिरफ्तार करो, तभी करेंगे संस्कार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Dec, 2017 10:32 AM

arrest the hotel owner

होटल का सीवरेज साफ करने उतरे स्टाफ कर्मियों में से 2 की हुई मौत के मामले ने गंभीर रूप ले लिया है। रविवार को भारी तादाद में सिविल अस्पताल पहुंचे मृतकों के परिजनों सहित रिश्तेदारों ने पुलिस को दो टूक कहा कि जब तक आरोपी होटल मालिक को गिरफ्तार नहीं किया...

लुधियाना (पंकज): होटल का सीवरेज साफ करने उतरे स्टाफ कर्मियों में से 2 की हुई मौत के मामले ने गंभीर रूप ले लिया है। रविवार को भारी तादाद में सिविल अस्पताल पहुंचे मृतकों के परिजनों सहित रिश्तेदारों ने पुलिस को दो टूक कहा कि जब तक आरोपी होटल मालिक को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक न तो पोस्टमार्टम करवाया जाएगा और न ही संस्कार किया जाएगा। प्रदर्शनकारियों को मनाने में लगी पुलिस ने मामले में धारा-304 जोडऩे के साथ प्रीवैंशन ऑफ इम्प्लाईमैंट मैनुअल सर्विसिंग रिहैब्लीटेशन एक्ट भी लगा दिया व होटल के मैनेजर को भी गिरफ्तार कर लिया परंतु परिवार मालिक की गिरफ्तारी को लेकर अड़ा हुआ है।

दुगरी रोड स्थित होटल ग्रैंड मैरियट के प्रबंधकों द्वारा शनिवार को होटल का सीवरेज बंद होने पर स्टाफ के कर्मचारियों को सफाई केरने के आदेश दिए गए थे। बिना किसी सेफ्टी किट के सीवरेज साफ करने उतरे दीपक कुमार व अरमान की जहरीली गैस चढऩे से मौत हो गई थी, जबकि उनके 3 सह-कर्मियों समीर, कृष व सोनू की हालत खराब होने पर उन्हें अस्पताल में दाखिल करवाया गया था। रविवार को मृतकों का पोस्टमार्टम करवाने पहुंची पुलिस ने मृतकों के पारिवारिक सदस्यों से जब सम्पर्क साधा तो उन्होंने होटल के मालिक चेतन वर्मा की गिरफ्तारी तक न तो पोस्टमार्टम करवाने और न ही संस्कार करने का फैसला सुना दिया। हालांकि पुलिस ने उन्हें बताया कि आरोपी होटल मालिक के खिलाफ एफ.आई.आर. में जुर्म की बढ़ौतरी करते हुए धारा-304 लगाने के अलावा प्रीवैंशन ऑफ इम्प्लाइमैंट मैनुअल सर्विसिंग रिहैब्लीटेशन एक्ट भी लगा दिया गया है।

इतना ही नहीं होटल के मैनेजर को भी गिरफ्तार कर लिया है, जिसने कर्मचारियों को सीवरेज साफ करने के लिए कहा था। फिर भी मृतकों के परिवार वालों ने अधिकारियों की बात नहीं मानी। उनका कहना था कि उनके बच्चे होटल के सफाई कर्मचारी थे न कि सीवरेजमैन, उनकी मौत के लिए सीधे तौर पर होटल मालिक जिम्मेदार है, जिसने उन्हें जबरदस्ती सीवरेज में उतरने के लिए मजबूर किया, इसलिए पहले पुलिस होटल मालिक को गिरफ्तार करे फिर वे पोस्टमार्टम के बाद शवों का संस्कार करेंगे। पारिवारिक सदस्यों व उनके साथ पहुंचे नेताओं को मनाने में जुटी पुलिस ने घंटों मेहनत की, परंतु असफल रहे, जिस कारण सारा दिन तनाव बना रहा। उधर, थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने जुर्म में बढ़ौतरी करके मैनेजर को गिरफ्तार कर लिया है। होटल मालिक की तलाश में छापेमारी की जा रही है परंतु वह अभी तक फरार है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!