पति के अवैध संबंधों से दुखी नवविवाहिता ने लगाया फंदा, सुसाइड नोट में लिखी दास्तां, तस्वीरें

Edited By Vaneet,Updated: 13 Jul, 2019 07:12 PM

an unhappy marriage has been done by husband illegal relationship

चार जन्मों का साथ देने के वायदे तथा कच्चे धागे से बंधे नवविवाहित रिशते का आज बड़ी ही बेदर्दी से अंत हो गया। दोनों लड़का और लड़की को एक दूसरे से रिशते पर ...

लुधियाना(कुलवंत): चार जन्मों का साथ देने के वायदे तथा कच्चे धागे से बंधे नवविवाहित रिशते का आज बड़ी ही बेदर्दी से अंत हो गया। दोनों लड़का और लड़की को एक दूसरे से रिशते पर विशवास नहीं रहा था और वह एक दूसरे पर अवैध सबंधों के आरोप लगाते रहते थे, जिसका अंत आज नवविवाहिता ने करते हुए अपने मायके घर फंदा लगा कर जान दे दी और इस रिशते का अंत कर दिया। विवाहिता ने मरने से पहले अपने चरित्र का परमाण देते हुए अपनी मौत के लिए ससुराल पक्ष को जिम्मेदार ठहराया है।

PunjabKesari

यह दर्दनाक घटना गत देर रात्रि थाना शिमलापुरी के इलाके आईटीआई रोड न्यू जनता नगर की गली नंबर 9 में हुई। मरने वाली विवाहिता की पहचान 25 वर्षीय जसबीर कौर पुत्री बहादुर सिंह के रूप में हुई है। इस घटना का पता तब चला जब सभी परिवारक सदस्य सुबह उठे तो कमरे के अंदर जसबीर पंखे पर चुन्नी के सहारे झूल रही थी। यह खौफनाक दृश्य देखकर सभी दंग रह गए तथा तुरंत इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद थाना प्रभारी प्रमोद कुमार पुलिस पार्टियों सहित मौके पर पहुंचे। पुलिस को मौके पर से जसबीर के हाथों से लिखा एक सुसाइड नोट बरामद हुआ। पुलिस ने शव को कब्जाने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया व ससुराल पक्ष से पति, सास व ससुर की तालाश में टीमें रवाना कर दी।

PunjabKesari

पीड़ित पिता के आरोप
पीड़ित पिता ने बेटी गंवाने के बाद अपनी दुखभरी सुनाते हुए कहा कि जसबीर उसकी बड़ी बेटी थी, जबकि उसका एक भाई छोटा है। 29 अप्रैल 2018 को उसने अपनी बेटी की शादी बड़ी धूम धाम से प्रताप नगर के रहने वाले हरमनदीप सिंह के साथ की थी। शादी के चंद रोज बाद ही उसकी बेटी को कभी दहेज तो कभी उसके संदेह पर शक्क कर प्रताडि़त किया जाने लगा। इस दौरान उनको पता चला कि उसके दामाद के किसी अन्य के साथ अवैध सबंध है, जिसे वह छिपाने के लिए उनकी बेटी पर आरोप लगाता था। हर रोज समझाने के बावजूद करीब एक माह पहले वह बेटी को अपने घर ले आए। जिस कारण दुखी होकर उनकी बेटी ने फंदा लगा लिया ताकि हर रोज की कलह व उसके परिजनों पर वह बोझ ना बन सकें। उन्होंने बताया कि अपनी बेटी को उसने लाख समझाया लेकिन उसकी हिम्मत जवाब दे चुकी थी। गत रात्रि करीब साढ़े 12 बजे तक उसने पाठ किया व उसके बाद सोने के लिए अपने कमरे में चली गई थी। सुबह ही उनको इस घटना का तब पता चला जब वह बेटी को उठाने गया तो अंदर पंखे पर उसकी बेटी चुन्नी के सहारे झूल रही थी।

PunjabKesari

सुसाइड नोट में आरोप
जसबीर ने मरने से पहले अपनी व्यथा एक पत्र यानि सुसाइट नोट पर लिखी, जिसमें उसने कहा कि वह अपने पति, सास व ससुर से दुखी होकर मर रही है। उसका आरोप था कि शादी के 15 दिन बाद ही उसे दहेज के लिए प्रताडि़त किया गया, उसकी कई बार मारपीट की गई, अब वह किसी अन्य युवक के साथ उसके सबंध होने की बात उछाल रहे थे, जबकि पिछले तीन साल से उसका कोई इस बात से लेना-देना नहीं है। जबकि उसके पति की पिछले 10 साल से एक युवती से सबंध चले आ रहे थे और वह हरमन की फैक्टरी के पास ही रहती है। उसका पति तीन दिन पहले भी उसके साथ ही घूंम रहा था। इन सभी ने मिलीभुगत कर उसे पागल करार दे रखा था, 2 जुलाई को इन लोगों ने उसके पिता को बुलाकर मारने का प्रयास भी किया, अगले दिन उसका जीजा उसे छोडऩे गया था। इन लोगों ने उस पर इतने आरोप लगाए कि वह हर राज मरना नहीं चाहती थी, जिस कारण एक दिन मरना ही अच्छा समझा। उसने अपने मां से अंत में क्षमा भी मांगी।

PunjabKesari

जल्द पकड़ लिए जाएंगे आरोपी
थाना शिमलापुरी के प्रभारी प्रमोद कुमार ने बताया कि पुलिस ने जसबीर के पिता बहादुर सिंह के ब्यान पर जसबीर के पति हरमनदीप सिंह, सास बलविंदर कौर व ससुर मनजिंदर सिंह के खिलाफ मरने के लिए मजबूर करने के आरोप में मामला दर्ज कर लिया है। जसबीर की शादी को मात्र 14 माह ही हुए थे व उनके घर कोई औलाद नहीं थी। पुलिस टीमों ने जब ससुरालियों को पकडऩे के लिए रेड की तो वह अपने घर से भाग गए थे, जिनकी तालाश में टीमें गठित कर भेजी गई है, जिनको जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जबकि सूत्र बताते हैं कि तीनों को पुलिस ने पूछताछ हेतू हिरासत मेें ले लिया है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!