कांग्रेस के षड्यंत्र का शिकार हुआ था अमृतसर का एयरपोर्ट : श्वेत मलिक

Edited By Punjab Kesari,Updated: 05 Jun, 2018 12:13 PM

amritsar s victim of conspiracy of congress shwet malik

वर्ष 2010 में यू.पी.ए. के शासनकाल के दौरान कांग्रेस पार्टी द्वारा अपनी पसंदीदा किसी निजी कंपनी को बड़ा मुनाफा पहुंचाने के लिए एक षड्यंत्र के तहत अमृतसर एयरपोर्ट को हाईजैक कर राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर की कई महत्वपूर्ण उड़ानें दिल्ली की तरफ...

अमृतसर (महेन्द्र): वर्ष 2010 में यू.पी.ए. के शासनकाल के दौरान कांग्रेस पार्टी द्वारा अपनी पसंदीदा किसी निजी कंपनी को बड़ा मुनाफा पहुंचाने के लिए एक षड्यंत्र के तहत अमृतसर एयरपोर्ट को हाईजैक कर राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर की कई महत्वपूर्ण उड़ानें दिल्ली की तरफ डायवर्ट करके अमृतसर एयरपोर्ट को बर्बादी के कगार तक पहुंचा दिया था, उसी एयरपोर्ट को आज बर्बाद होने से बचा लिया गया है। यह दावा करते हुए सांसद मलिक ने कहा कि 2 वर्ष पहले से उनके द्वारा किए गए प्रयासों की बदौलत ही आज अमृतसर एयरपोर्ट से घरेलू एवं अंतर्राष्ट्रीय कई महत्वपूर्ण उड़ानें पुन: बहाल हो चुकी हैं। इसके फलस्वरूप मात्र 2 वर्षों में ही हवाई यात्रियों की संख्या जहां दोगुना हो चुकी है, वहीं अमृतसर एयरपोर्ट जो 70 करोड़ के घाटे में चल रहा था, आज उसका घाटा कम हो कर मात्र 13 करोड़ तक पहुंच चुका है। 


उन्होंने बताया कि हवाई यात्रियों के करवाए गए सर्वेक्षण से पता चला है कि 90 फीसदी यात्रियों ने अमृतसर एयरपोर्ट से पुन: बहाल हुई तथा नई शुरू हुई उड़ानों से अपनी पूरी संतुष्टि व्यक्त की है। अमृतसर के एयरपोर्ट पर जिस तरह से तेजी से विकास चल रहा है, उसकी वजह से अमृतसर का एयरपोर्ट आज देश के विकसित हो रहे एयरपोर्ट्स में से तीसरे नंबर पर आ चुका है। अमृतसर एयरपोर्ट (श्री गुरु रामदास अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट) का और भी विकास करवाने के लिए  पहले से की गई घोषणा के तहत सोमवार को वहां पर 20 करोड़ की लागत से करवाए जाने वाले विकास कार्य शुरू करवाए। अमृतसर एयरपोर्ट पर बढिय़ा एवं आधुनिक इन्फ्रास्ट्रक्चर स्थापित करने के लिए व यात्रियों को सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए वहां पर पहली मंजिल पर ड्यूटी फ्री शॉप्स, हैल्थ केयर सैंटर तथा स्पा सैंटर खुलवाए जाएंगे।  

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!