अमृतसर लोकसभा सीट पर होगा लोकल नेताओं में महासंग्राम

Edited By Vatika,Updated: 05 Apr, 2019 09:26 AM

amritsar lok sabha election 2019

लोकसभा सीट पर कांग्रेस की तरफ से गुरजीत सिंह औजला के नाम की घोषणा के उपरांत भाजपा प्रत्याशी के तौर पर भी लोकल उम्मीदवार की घोषणा हो सकती है जबकि बाहर से सैलिब्रिटी के आने की चर्चाओं पर भी विराम लगने की स्थिति आ पहुंची है। कुल मिलाकर अब दोनों तरफ से...

अमृतसर(इन्द्रजीत): लोकसभा सीट पर कांग्रेस की तरफ से गुरजीत सिंह औजला के नाम की घोषणा के उपरांत भाजपा प्रत्याशी के तौर पर भी लोकल उम्मीदवार की घोषणा हो सकती है जबकि बाहर से सैलिब्रिटी के आने की चर्चाओं पर भी विराम लगने की स्थिति आ पहुंची है। कुल मिलाकर अब दोनों तरफ से ही स्थानीय उम्मीदवार होंगे। दोनों तरफ से जनाधार वाले नेताओं में ही महासंग्राम होगा। पिछले समय से दोनों तरफ से उम्मीदवारों की घोषणा न होने से अमृतसर की सीट पर सस्पैंस बढ़ता जा रहा था। इसमें दोनों पार्टियां एक-दूसरे की ताकत को आंकते हुए उम्मीदवार की प्रतीक्षा कर रही थी।  इसमें जहां कांग्रेस की तरफ से मनमोहन सिंह सहित कई अन्य बाहरी उम्मीदवार आने की चर्चाएं हो रही थीं, वहीं पर भाजपा की तरफ से भी पूनम ढिल्लों व अक्षय कुमार और कई अभिनेताओं के कयास लगाए जा रहे थे जबकि अब ऐसा संभव नहीं होगा।

PunjabKesari
लोकल नेता के सामने चुनाव में सैलिब्रिटी की ईगो आड़े आएगी
सैलिब्रिटी के आने में सबसे बड़ी समस्या यह भी है कि सैलिब्रिटी अपने बराबर रुतबे के उम्मीदवार से लडऩे की इच्छा जाहिर करेगा क्योंकि यदि सिल्वर स्क्रीन चेहरे को लाया जाए तो लोकल नेता के सामने चुनाव में उसकी ईगो आड़े आएगी और वह चुनाव लडऩे से इंकार कर सकता है। इसी कारण भाजपा को कोई सैलिब्रिटी मिलने की संभावना नहीं है। गौरतलब है कि लंबे समय से खिलाड़ी भैया अक्षय कुमार की चर्चाओं के बीच कल अमृतसर की सीट पर औजला का नाम आते ही खिलाड़ी भैया की दिल्ली से चांदनी चौक में कपिल सिब्बल के सामने आने की चर्चा कल रात से ही जोरों में आई है। वहीं पिछले समय से केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी का भी चला आ रहा अमृतसर में नाम अब पीछे पडऩे लगा है क्योंकि भाजपा के इतने कद्दावर नेता अमृतसर में स्थानीय नेता के सामने लडऩे का रिस्क नहीं लेंगे। यदि पूनम ढिल्लों की चर्चा करें तो अब सैलिब्रिटी का आकर्षण इस पूर्व अभिनेत्री में भी नहीं है क्योंकि फिल्मों से उसका नाता दशकों से टूट चुका है व ऐसी स्थिति में भाजपा लोकल उम्मीदवार को ही विकल्प बना सकती है।

PunjabKesari
सिद्धू के प्रभाव से हो रहे थे सैलिब्रिटी के चर्चे
भाजपा के राजनीतिक जानकारों की मानें तो अमृतसर की सीट पर उम्मीदवार के चर्चे सैलिब्रिटी के नाम से इसलिए भी हो रहे थे कि दिल्ली दरबार को इस बात की आशंका थी कि कहीं कांग्रेस नवजोत सिंह सिद्धू को इस सीट का दावेदार न बना दे। इसी की कल्पना को लेकर अलग-अलग प्रकार के सैलिब्रिटी चेहरों की बार-बार हवाएं छोड़ी जा रही थीं क्योंकि सिद्धू के सामने चुनाव लड़ते कोई भी सैलिब्रिटी और सिल्वर स्क्रीन का अभिनेता बराबरी स्वीकार कर सकता था लेकिन औजला को सीट मिलते ही अब इस पर भी विराम लग गया है।

PunjabKesari
भाजपा में जोशी और छीना के चर्चे
इस समय अनिल जोशी और राजेंद्र मोहन सिंह छीना के नाम के कयास लगाए जा रहे हैं। दूसरी ओर यदि भाजपा के जानकारों की मानें तो इसमें जोशी के अधिक चांस बढ़ रहे हैं। इसका कारण है कि कांग्रेसी उम्मीदवार कोई सैलिब्रिटी न होकर जनाधार वाला नेता है जिससे पिछले उप-चुनावों में राजेंद्र मोहन सिंह छीना 2 लाख वोटों से हारे थे। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस पर कोई रिस्क न लेते हुए संभव है कि भाजपा अनिल जोशी की तरफ झुकाव रख सकती है क्योंकि अनिल जोशी भी भाजपा में जमीनी स्तर के नेता हैं जिसके पास पार्टी वोटों के अतिरिक्त अपना भी जनाधार है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!