अमृतसर धमाकों की आवाज सोशल मीडिया पर भी हुई ट्रेंड

Edited By Pardeep,Updated: 15 Mar, 2019 04:07 AM

amritsar blasts also hit social media

अमृतसर में आधी रात को सुनी गई धमाकों की आवाज ने भारत के इस सरहदी शहर के लोगों को नींद में से जगा दिया। इसके बाद लोग पूरी तरह से सहमे हुए थे। अमृतसर निवासी यह जानने के लिए उत्सुक थे कि आखिर यह आवाज है किस चीज की और यदि सचमुच ही धमाके हुए हैं तो आखिर...

अमृतसर(वेब डेस्क): अमृतसर में आधी रात को सुनी गई धमाकों की आवाज ने भारत के इस सरहदी शहर के लोगों को नींद में से जगा दिया। इसके बाद लोग पूरी तरह से सहमे हुए थे। अमृतसर निवासी यह जानने के लिए उत्सुक थे कि आखिर यह आवाज है किस चीज की और यदि सचमुच ही धमाके हुए हैं तो आखिर कहां। इस दौरान लोगों ने जानकारी लेने के लिए अपने रिश्तेदारों के साथ संपर्क करना शुरू कर दिया।

आधी रात को अमृतसर में हुई इस घटना के बारे में लोग सोशल मीडिया पर भी पोस्ट करने लगे। रात 3 बजे तक ट्विटर पर #AMRITSAR ट्रेंड करने लगा। ट्रैंडिंग में अमृतसर टॉप 10 नंबर पर पहुंच गया। इसके अलावा ट्वीट और फेसबुक पोस्टों के द्वारा हर कोई यह जानने की कोशिश में दिखाई दिया कि आखिर हुआ क्या है। कुछ लोग सोशल मीडिया पर इसको बम धमाकों की आवाज बता रहे थे और कुछ यह पाकिस्तान की शरारत। पोस्ट करने वाले लोग तो इसको एयर इंडिया की मोक ड्रिल बता कर भी लोगों को न घबराने की नसीहत देते नजर आए। इसके अलावा कुछ लोगों ने इसको सुपर सोनिक बूम की आवाज बता रहे थे। यहां तक कि कुछ लोगों ने तो कुछ ऐसी पोस्ट भी शेयर कर दीं जिनमें धमाकों के कारण 3 लोगों के मारे जाने की खबर थी। 

बता दें कि यह जो 3 मौतों वाली खबर कुछ लोगों की तरफ से सांझी की गई थी वह दरअसल में निरंकारी भवन पर बीते साल घटी वारदात की खबर थी। इसके अलावा आज जो धमाकों की आवाज आई थी कि वह दरअसल सुपर सोनिक बूम की आवाज का टैस्ट किया गया था। इस बारे खुद एस. एस. पी. परमपाल सिंह ने बताया है। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं। यह कोई धमाका नहीं है।

हम अपने पाठकों को यह भी बता देना चाहते हैं कि सुपर सोनिक बूम की आवाज़ उड़ान समय बम धमाकों की आवाज के साथ मिलती जुलती होती है। यही कारण है कि लोगों को जबरदस्त धमाकों की आवाज सुनाई दी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!