...फिर से हो गई बल्ले-बल्ले बर्मिंघम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 25 Nov, 2017 04:51 AM

again bat bat birmingham

अब फिर से बर्मिंघम बल्ले-बल्ले हो गई, क्योंकि आज अमृतसर-बॄमघम के बीच फिर से नॉन स्टॉप फ्लाइट की घोषणा होने से पंजाब के साथ लगते 3 राज्यों के लोगों को भी फायदा होगा। इसके पहले यह सेवा यहां से चलती तो थी, जिससे विमानन कम्पनी को काफी फायदा भी हो रहा था...

अमृतसर(जशन): अब फिर से बर्मिंघम बल्ले-बल्ले हो गई, क्योंकि आज अमृतसर-बर्मिंघम के बीच फिर से नॉन स्टॉप फ्लाइट की घोषणा होने से पंजाब के साथ लगते 3 राज्यों के लोगों को भी फायदा होगा।

इसके पहले यह सेवा यहां से चलती तो थी, जिससे विमानन कम्पनी को काफी फायदा भी हो रहा था परंतु फ्लाइट को किसी के षड्यंत्र के चलते बिना किसी कारण ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बंद कर दिया था। इस कारण लोगों को भारी परेशानियों से जूझना पड़ रहा था। यह वक्तव्य एक पत्रकार सम्मेलन दौरान राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक ने कहे। 

उन्होंने कहा कि उक्त जिम्मेदारी वाला पद संभालते ही मैंने यह वायदा किया था कि वह इस फ्लाइट को हर हाल में चालू करवाकर रहेंगे। उन्होंने इस संबंधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, वित्त मंत्री अरुण जेतली, नागरिक विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू, विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा को धन्यवाद कहते हुए कहा कि उन्होंने इस फ्लाइट को दोबारा से चालू कर 3 राज्यों के लोगों को एक तोहफा प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि इस फ्लाइट के कारण अब 3 राज्यों के व्यापार में भी काफी तेजी आएगी। उन्होंने बताया कि पहले इस फ्लाइट को दिल्ली से कर दिया गया था। इससे एक तो लोगों का काफी कीमती समय नष्ट होता था और दूसरा उनका पैसा भी ज्यादा खर्च होता था। 

उन्होंने कहा कि एयरपोर्ट के वरिष्ठ अधिकारी विश्वानाथ पांड्या व पंकज श्रीवास्तव ने हफ्ते में 2 बार उक्त फ्लाइट की घोषणा कर सबके चेहरों पर खुशी ला दी है। अब तक वह अमृतसर एयरपोर्ट के लिए केंद्र सरकार से अपने दम पर लगभग 200 करोड़ की राशि से ज्यादा के विकास कार्य करवा चुके हैं और भविष्य में जल्द ही कई और अहम विकास कार्य करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह केंद्र सरकार से जल्द ही और ज्यादा प्रोजैक्ट अमृतसर में लाने की योजना पर कार्य कर रहे हैं जिसका ब्लू प्रिंट तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द राज्य में कई और प्रोजैक्ट भी लाए जाएंगे। 

ब्रिटेन के सांसद टेन डेसी ने यू.के. तथा अमृतसर के बीच सीधी उड़ान को पुन: शुरू करने पर नागरिक उड्डयन मंत्री जयंत सिन्हा का धन्यवाद करते हुए कहा कि काफी देर से चली आ रही उनकी मांग को आखिरकार मान लिया गया। उन्होंने कहा कि अगस्त माह में भारतीय मंत्रियों के साथ हुई बैठक में उन्होंने मुझे यकीन दिलाया था कि इस मसले पर वेगंभीरता दिखाएंगे और अमृतसर से बॄमघम की उड़ान को जल्द से जल्द शुरू करवाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!