आदमपुर-दिल्ली फ्लाईटः 18 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद ठीक हुई तकनीकी खराबी

Edited By Vatika,Updated: 14 Jun, 2018 10:00 AM

adampur airport

दोआबा की शान के तौर पर शुरूआती दौर में ही अपनी पहचान बनाने वाली आदमपुर एयरपोर्ट से चलने वाली स्पाइसजैट की फ्लाइट में आई एक तकनीकी खराबी की वजह से गत दिवस आदमपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट को रद्द करना पड़ा था।

जालंधर(अमित, सलवान): दोआबा की शान के तौर पर शुरूआती दौर में ही अपनी पहचान बनाने वाली आदमपुर एयरपोर्ट से चलने वाली स्पाइसजैट की फ्लाइट में आई एक तकनीकी खराबी की वजह से गत दिवस आदमपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट को रद्द करना पड़ा था।
 

18 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद तकनीकी खराबी को ठीक करके बुधवार सुबह 11 बजे फ्लाइट को दिल्ली रवाना कर दिया गया ताकि दिल्ली से आदमपुर की फ्लाइट को निर्विघ्न दोबारा से चालू किया जा सके। स्पाइसजैट एयरलाइन स्टाफ की अनथक मेहनत का ही नतीजा है कि मंगलवार को आई तकनीकी खराबी से न घबराते हुए दोआबा क्षेत्र की इस अति-महत्वपूर्ण मानी जाने वाली फ्लाइट को दोबारा से पटरी पर ले आए। बुधवार को दिल्ली से आने वाली फ्लाइट अपने तय समय पर आई और उसमें 53 यात्री आदमपुर एयरपोर्ट पर पहुंचे। आदमपुर से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट भी अपने तय समय पर ही गई और उसमें 72 यात्रियों ने सफर किया। यहां बताने लायक है कि गत दिवस जो विमान तकनीकी खराबी के कारण अपनी उड़ान नहीं भर सका था। बुधवार को उसी विमान में यात्रियों ने सफर किया। 

स्टाफ ने स्थिति को बखूबी संभाला, यात्रियों की परेशानियों का किया समाधान
आदमपुर एयरपोर्ट पर तैनात स्पाइसजैट स्टाफ की तरफ से गत दिवस पैदा हुई विकट स्थिति को बखूबी संभालते हुए सारे यात्रियों की परेशानियों का समाधान किया गया। जिन यात्रियों ने पैसे रिफंड की मांग रखी, उनको पॉलिसी के मुताबिक रिफंड देने की स्वीकृति प्रदान की गई। इसके अलावा कुछ यात्री जिन्होंने किसी अन्य तारीख को फ्लाइट में जाने की इच्छा जाहिर की, उनको बिना किसी शुल्क के पुरानी टिकट को ही मान्य करार देते हुए डेट-चेंज की सुविधा भी प्रदान की गई। स्पाइसजैट स्टाफ की तरफ से प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ ऐसे यात्री जिनके पास अपने घर वापसी के लिए कोई साधन उपलब्ध नहीं था और उनके परिजन वापस लौट चुके थे, उनके लिए जालंधर तक मुफ्त वाहन उपलब्ध करवाने की सुविधा भी दी गई। 

बहुत कम आती है ऐसी तकनीकी खराबी, स्पाइसजैट के पास टैक्नीकल स्टाफ की पूरी टीम 
स्पाइसजैट कम्पनी के अधिकारियों का कहना है कि ऐसी तकनीकी खराबी बहुत कम आती है। पिछले सवा महीने से फ्लाइट बिना किसी परेशानी के चल रही थी। इससे पहले कभी भी तकनीकी खराबी के कारण फ्लाइट रद्द करने की नौबत नहीं आई। केवल मौसम में आई खराबी के कारण फ्लाइट जरूर कैंसिल हुई थी, मगर उस समय विमान बिल्कुल ठीक था। उनके पास टैक्नीकल एक्सपर्ट्स की पूरी टीम है और ऐसी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरा इंतजाम है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!