एक महीना गुजरा, सिद्धू ने नहीं संभाला नए मंत्रालय का प्रभार

Edited By Yaspal,Updated: 04 Jul, 2019 12:04 AM

a month passed sidhu did not take charge of the new ministry

पंजाब कैबिनेट में फेरबदल में महत्वपूर्ण विभाग छिनने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने लगभग एक महीने बाद भी अपने नए मंत्रालय का कार्यभार नहीं संभाला है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ उनका गतिरोध लगातार जारी है। मुख्यमंत्री ने

चंडीगढ़ः पंजाब कैबिनेट में फेरबदल में महत्वपूर्ण विभाग छिनने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने लगभग एक महीने बाद भी अपने नए मंत्रालय का कार्यभार नहीं संभाला है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ उनका गतिरोध लगातार जारी है। मुख्यमंत्री ने गत छह जून को सिद्धू से स्थानीय प्रशासन और पर्यटन तथा संस्कृति विभागों का प्रभार छीन लिया था और उन्हें बिजली तथा नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय का कार्यभार सौंपा था।

कैबिनेट में फेरबदल के दो दिन बाद आठ जून को सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी के लिए मुख्यमंत्री द्वारा गठित मंत्रणा समूहों से भी सिद्धू बाहर हो गए थे। मुख्यमंत्री और सिद्धू के बीच गतिरोध को दूर करने का जिम्मा वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल को सौंपा गया था। अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने अपने दिल्ली दौरे के दौरान पटेल से मुलाकात की थी, लेकिन पार्टी ने इस बैठक को कथित तौर पर ‘‘शिष्टाचार बैठक'' करार दिया था। कैबिनेट में फेरबदल के बाद से सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर मीडिया से दूरी बना हुए हैं।

सिद्धू के करीबी सहयोगी ने बुधवार को कहा कि मंत्री तथा उनकी पत्नी फिलहाल अमृतसर में हैं और लोगों से संपर्क कर रहे हैं। अब तक नए मंत्रालय का कार्यभार न संभालने वाले सिद्धू ने पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और उन्हें एक पत्र सौंपने के साथ ही ‘‘स्थिति की जानकारी'' दी थी। सिद्धू ने 10 जून को राहुल गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल के साथ टि्वटर और फेसबुक पर एक तस्वीर भी साझा की थी। उन्होंने इसके बाद टि्वटर और फेसबुक पर कुछ भी साझा नहीं किया है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!