कैप्टन समेत 7 गैर-भाजपा मुख्यमंत्री लाखों विद्यार्थियों की ज़िंदगी से खेल रहे- तरूण चुग

Edited By Tania pathak,Updated: 28 Aug, 2020 02:52 PM

7 non bjp chief ministers playing with the lives of students

केंद्र की सरकार और नरेन्दर मोदी लाखों विद्यार्थियों की सुरक्षा और विद्यार्थियों के शैक्षिक कैलंडर साल को बचाने के लिए वचनबद्ध है...

चंडीगढ़ (शर्मा): भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मंत्री तरूण चुग ने कहा है कि ग़ैर -भाजपा 7 मुख्यमंत्रियों समेत पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने नीट और जेईई की परीक्षायों के विषय पर विद्यार्थियों के साथ खेलते हुए कहा है कि विद्यार्थियों की सुरक्षा सबसे ज़रूरी है। तरूण चुग ने कहा कि कांग्रेसी नेता झूठ बोल रहे हैं जबकि परीक्षा केन्द्रों और चौकसी करने वालों की संख्या इस बार कोरोन आफ़त के कारण बढ़ी है। पिछले साल कुल 2546 केंद्र थे परन्तु इस बार यह बढ़ कर 3842 हो गए हैं। एक क्लासरूम में 25 विद्यार्थी रहते थे परन्तु अब सिर्फ़ 12 बच्चे बैठ जाएंगे। ABHYAS ऐप बनाई है तथा अब तक 16 लाख बार ये एप्लिकेशन डाउनलोड की जा चुकी है, जबकि छात्रों ने अभी तक करीब सौ टेस्ट ऐप पर ही किए हैं। NEET से इतर JEE परीक्षाओं को लेकर इस बार छात्रों के लिए ऑड-ईवन सिस्टम लागू किया गया है। कोरोना वायरस के बीच सरकार परीक्षाओं के लिए आगे बढ़ रही है। करीब तीन घंटे में ही 17 लाख से अधिक छात्रों ने अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लिए हैं। 

चुग ने कहा कि केंद्र की सरकार और नरेन्दर मोदी लाखों विद्यार्थियों की सुरक्षा और विद्यार्थियों के शैक्षिक कैलंडर साल को बचाने के लिए वचनबद्ध है और बहुत सी उम्मीदवारों का एक साल बर्बाद न करन के लिए, दाख़िला परीक्षायें करवाना ज़रूरी है। सरकार एक साल की बचत करन की कोशिश कर रही है, चाहे सैशन में थोड़ी देरी हो। विद्यार्थियों के चक्करों को लम्बे समय के लिए नहीं लटकाया जा सकता और पूरा शैक्षिक वर्ष बर्बाद नहीं किया जा सकता। चुग ने कहा कि विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते, भाजपा सरकार ने उम्मीदवारों के लिए सही सामाजिक दूरी बनाई रखने के लिए क्या करना है और क्या नहीं, बारे सलाह जारी की है। 

उम्मीदवारों के स्थानिक लहर को सुविधा देने के लिए (लौजिस्टिकस) ने राज सरकारें को 12.08.2020 और 25.08.2020 को पत्र भी लिखे हैं जिससे विद्यार्थी अपने परीक्षा केन्द्रों और समय पर पहुँच सकें, शहरों में उम्मीदवारों / ऐसकोरटें / परीक्षा कर्मचारियों की लहर के लिए जा रही है। अमन-कानून को कायम रखें साथ-साथ परीक्षा केन्द्रों में भीड़ प्रबंधन और पुलिस फोर्स तैनात की जायेगी।


चुग ने बताया कि संबंधी ज़िला /फील्ड आधिकारियों को परीक्षा केन्द्रों में सी. ओ. वी. डी. -19 दिशें -निर्देशों /सलाह को सही के साथ लागू करन के लिए सी.टी. को-ऑर्डिनेटर को अपेक्षित मदद प्रदान करने के लिए हिदायतें जारी की गई हैं। कैप्टन अमरिन्दर सिंह जी समेत ग़ैर-भाजपा मुख्यमंत्री इस पर सिर्फ़ राजनीति कर रहे हैं। वह देश के लाखों विद्यार्थियों के भविष्य, उन की शिक्षा, अपने लक्ष्यों बारे चिंतित नहीं हैं बल्कि अपनी, राजसी कमी को पूरा करने के लिए बयान दे रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!