शोरूमों में चोरियां करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह के 6 सदस्य गिरफ्तार

Edited By Des raj,Updated: 28 Jul, 2018 11:36 PM

6 members of inter state gangs doing robbery in showrooms arrested

पटियाला पुलिस के इंवैस्टीगेशन विंग की टीम ने अंतर्राष्ट्रीय चोर गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 40 लाख रुपए, 2 कारें, 41 ए.सी., 10 एल.ई.डी., 3 हजार नशीली गोलियां, 3 लीटर 600 मिलीलीटर नशे वाला तरल पदार्थ, 48 हजार 600 गोलियां, 6...

पटियाला (बलजिन्द्र): पटियाला पुलिस के इंवैस्टीगेशन विंग की टीम ने अंतर्राष्ट्रीय चोर गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से 40 लाख रुपए, 2 कारें, 41 ए.सी., 10 एल.ई.डी., 3 हजार नशीली गोलियां, 3 लीटर 600 मिलीलीटर नशे वाला तरल पदार्थ, 48 हजार 600 गोलियां, 6 गैस चूल्हे, एक गैस चिमनी, 21 डिब्बे कॉस्मैटिक सामान और 13 डिब्बे मैडीसिन के बरामद किए गए। 

इस संबंध में एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों में जसबीर सिंह निवासी जग्गी कालोनी राजपुरा, राजिंद्रपाल सिंह राजू निवासी सैक्टर 10 पंचकूला, बलवेसवर सिंह उर्फ थारु निवासी बिहार हाल निवासी पिंजोर हरियाणा, सुरेश कुमार उर्फ गोगी निवासी अंबाला, गौरव अग्रवाल निवासी अग्रसेन नगर अंबाला, दिनेश कुमार निवासी अंबाला कैंट हरियाणा शामिल हैं।

ऐसे किए गए गिरफ्तार
एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि सी.आई.ए. स्टाफ पटियाला के इंचार्ज इंस्पैक्टर दलबीर सिंह ग्रेवाल पुलिस पार्टी समेत फोकल प्वाइंट पटियाला में मौजूद थे। जहां जसवीर सिंह, राजिंद्र सिंह और बलवेसवर सिंह उर्फ थारु को कार में गिरफ्तार किया गया। यहां तीनों से 3 हजार नशीली गोलियां, 3 लीटर 600 मिलीलीटर तरल पदार्थ और कार की डिक्की में से अन्य सामान बरामद किया गया। आरोपियों के खिलाफ थाना अनाज मंडी में केस दर्ज करके जब जांच आरंभ की गई तो यह व्यक्ति पटियाला, जीरकपुर और भवात से सामान चोरी करना माने और कार का नंबर भी फर्जी पाया गया। उन्होंने बताया कि उक्त तीनों से चोरी का सामान खरीदने वाले सुरेश कुमार उर्फ गोगी, गौरव अग्रवाल और दिनेश कुमार को ए.एस.आई. कर्मजीत सिंह ने एशियन पेंट्स वेयर हाऊस मोहरा से कार सहित गिरफ्तार किया।

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम
एस.एस.पी. सिद्धू ने बताया कि इस गिरोह का सरगना जसवीर सिंह जस्सी है, जोकि कई गोदामों का सर्वे करने के बहाने रेकी करता था और आने-जाने वाले सभी रास्ते देख लेता था। वारदात को अंजाम देने से पहले गिरोह के सदस्य जीरकपुर के एरिया में झुग्गी-झोंपडिय़ों में से मोबाइल चोरी करते थे और फिर चोरी किए मोबाइलों के द्वारा एक-दूसरे के साथ संपर्क करते थे और चोरी के बाद फोन तोड़ कर फैंक देते थे और अगली चोरी के लिए अन्य फोन चोरी करते थे। चोरी का सामान लोड करने के लिए इनके पास अपनी चोरी की एक टाटा 407 गाड़ी है। क्योंकि रात के समय गाड़ी में सामान लोड करते समय किसी को कोई शक नहीं होता था। चोरी की वारदात वे आम तौर पर रात 12 बजे से सुबह 3 बजे तक करते थे और फिर दिन के समय छोटे व्हीकलों पर चोरी का सामान शिफ्ट कर देते थे। एस.एस.पी. ने बताया कि इन व्यक्तियों की प्रापर्टियां भी अटैच की जाएंगी। इस मौके पर एस.पी. डी. हरविंद्र सिंह विर्क, डी.एस.पी. डी. सुखमिंद्र सिंह चौहान, सी.आई.ए. पटियाला के इंचार्ज इंस्पैक्टर दलबीर सिंह ग्रेवाल भी उपस्थित थे।

क्रिमिनल रिकार्ड
पुलिस के मुताबिक जसवीर सिंह जस्सी वर्ष 2000 से चोरियां करता आ रहा है, कई बार जेल जा चुका है और अक्सर ठिकाने बदल कर रहता है। जसवीर सिंह का रिश्ते में बलवेसवर सिंह उर्फ थारु साला है और जसवीर सिंह का यह दूसरा विवाह है। जेल से बाहर आने के बाद यह अपना नया गिरोह तैयार करता है और वारदातों को अंजाम देता है। जस्सी के खिलाफ कुल 21 केस दर्ज हैं, जिनमें पिंजोर में 7, परमाणु में 5,  और जीरकपुर में 3 और राजिंद्रपाल के खिलाफ पिंजोर में 7, परमाणु में 5 केस दर्ज हैं।

बरामदगी
1. जसवीर सिंह :  एक हजार नशीली गोलियां, एक लीटर 200 मिलीलीटर तरल पदार्थ, 16 ए.सी., एक कैंटर और 2 लाख रुपए।
2. राजिंद्रपाल सिंह : एक हजार नशीली गोलियां, एक लीटर 
200 मिलीलीटर तरल पदार्थ, 12 ए.सी., 2 लाख रुपए।
3. बलवेसवर सिंह : एक हजार नशीली गोलियां, एक लीटर 200 मिलीलीटर तरल पदार्थ, 6 गैस चूल्हे, एक गैस चिमनी और 1 लाख रुपए।
4. सुरेश कुमार :  3 एल.ई.डी., 13 मैडीसिन के डिब्बे, 12 लाख 
रुपए और एक टी.यू.वी. कार।
5. गौरव अग्रवाल : 13 ए.सी. एल.जी. और 18 लाख रुपए।
6. दिनेश कुमार :  21 डिब्बे कॉस्मैटिक।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!