यू.के. से आए 5 ‘कोरोना पॉजिटिव दिल्ली से फरार’, सभी को पकड़कर वापस भेजा

Edited By Sunita sarangal,Updated: 25 Dec, 2020 10:20 AM

5 corona positive from uk escaped from delhi

लुधियाना में भर्ती व्यक्ति सहित सभी पांचों को पकड़कर वापस भेजा

नई दिल्ली/लुधियाना/अमरावती(एजैंसियां/सहगल): ब्रिटेन में कोरोना का नया प्रकार सामने आने के बाद वहां से आने वाले संक्रमित लोगों को दिल्ली के पृथकवास केंद्रों में रखा जा रहा है परंतु वहां से कुछ लोग चकमा देकर भाग निकले। इनमें एक व्यक्ति दिल्ली से भागकर लुधियाना पहुंच गया जबकि एक महिला वहां से गायब होकर आंध्र प्रदेश पहुंच गई। कुल 5 लोग गायब हुए थे, इन पांचों का पता लगा लिया गया। संक्रमितों के फरार होने की खबर से हड़कंप मच गया।

लुधियाना के अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर संदीप कुमार ने बताया कि चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग को दिल्ली से फोन आया था कि ब्रिटेन से लौटा एक कोरोना संक्रमित व्यक्ति दिल्ली से लुधियाना भाग आया है। हमने पता लगाया तो वह लुधियाना के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती था। वह जांच में पॉजिटिव पाया गया है। 

पंजाब के नोडल अफसर डॉ. राजेश भास्कर ने बताया कि उसे वापस दिल्ली के लोकनायक अस्पपताल भेजने को कहा गया था और हमने कल बुधवार को उसे एम्बुलैंस से वापस भिजवा दिया है। उन्होंने बताया कि वह जिन-जिन लोगों के संपर्क में आया, उन लोगों का पता लगाया जा रहा है। हालांकि उसकी पत्नी नैगेटिव पाई गई है परंतु उसे पृथकवास में रखा गया है। 

उधर, ब्रिटेन से दिल्ली पहुंची कोरोना संक्रमित एक महिला भी पृथकवास केंद्र में चकमा देकर ट्रेन से आंध्र प्रदेश पहुंच गई लेकिन राजामहेंद्रवरम में उसे पकड़ लिया गया और बेटे के साथ उसे एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला ब्रिटेन में शिक्षिका के तौर पर काम करती है और वह 21 दिसम्बर को भारत आई थी और उसकी उड़ान नई दिल्ली में उतरी थी। 

यू.के. से 25 संदिग्ध मरीज लुधियाना पहुंचे, एक पॉजिटिव अमृतसर में भर्ती 
यू.के. से अमृतसर एयरपोर्ट पर पहुंचे यात्रियों में से एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उसे फोर्टिस अस्पताल अमृतसर में भर्ती कर दिया गया, जबकि उसके संपर्क में आने वाले 13 लोगों सहित 25 संदिग्ध मरीज लुधियाना पहुंच गए। सभी 25 लोगों की स्क्रीनिंग कर उन्हें आइसोलेट किया जा रहा है।

इंगलैंड से अब तक 1822 यात्री पंजाब पहुंचे
राज्य के नोडल अफसर डॉ. राजेश भास्कर ने बताया कि 24 नवम्बर से अब तक इंगलैंड से 1822 अंतर्राष्ट्रीय यात्री पंजाब पहुंचे हैं। सभी को आइसोलेट कर दिया गया है। इनमें से कितने पॉजिटिव हैं इसकी रिपोर्ट कल तक संकलित हो जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!