लुटेरा गिरोह का पर्दाफाश, 3 सदस्य काबू

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Feb, 2018 07:34 AM

3 robber arrested by the police

गुरदासपुर शहर में पिछले कुछ समय से लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 3 सदस्यों को पुलिस ने काबू कर उनसे वारदात में इस्तेमाल किए जाते हथियारों तथा छीनी हुई नकदी भी बरामद की है। जबकि गिरोह के 3 सदस्य भाग गए। जिला...

गुरदासपुर (दीपक, स.ह.): गुरदासपुर शहर में पिछले कुछ समय से लूटपाट की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए 3 सदस्यों को पुलिस ने काबू कर उनसे वारदात में इस्तेमाल किए जाते हथियारों तथा छीनी हुई नकदी भी बरामद की है। जबकि गिरोह के 3 सदस्य भाग गए। जिला हैडक्वार्टर पुलिस लाइन में प्रैस कॉन्फ्रैंस के दौरान जिले के एस.एस.पी. हरचरन सिंह भुल्लर ने पत्रकारों को बताया कि डी.एस.पी. स्पैशल ब्रांच गुरबंस सिंह बैंस तथा सिटी थाना के प्रभारी शाम लाल की अध्यक्षता में पूरे शहर में नाकाबंदी तथा पैट्रोङ्क्षलग की जा रही थी कि इस दौरान किसी मुखबिर ने सूचना दी कि शहर में लूटपाट क रने वाले गिरोह के सदस्य गुरदासपुर में मिल्क प्लांट के समीप छुप कर बैठे हुए हैं व किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं।

डी.एस.पी. गुरबंस सिंह बैंस तथा थाना सिटी के प्रभारी शाम लाल तथा उनकी टीम ने रेड कर गिरोह के 3 सदस्यों को मौके पर ही दबोच लिया जबकि 3 घटना स्थल से फरार होने में सफल हो गए। उन्होंने बताया कि पकड़े गए गिरोह के सदस्यों की पहचान हीरा पुत्र बूटा मसीह, रमन उर्फ लड्डू पुत्र डेविड मसीह, जङ्क्षतद्र मलिक उर्फ बूरा पुत्र यूनुस मसीह वासियान सहयादा नगर गुरदासपुर के रूप में हुई है जबकि फरार हुए गिरोह के सदस्यों में रोकी उर्फ रोहला, साजन पुत्र विजय कुमार वासियान गली नंबर-1 छोटा हरीपुरा इस्लामाबाद (जिला अमृतसर), पहलवान वासी बटाला शामिल है जिनके विरुद्ध पहले भी लूटपाट करने के मामले दर्ज हैं।

आरोपियों से लूटा हुआ पैसा तथा वारदात में इस्तेमाल किए जाते हथियार भी किए बरामद
एस.एस.पी. ने बताया कि आरोपियों से वारदात को अंजाम देने समय इस्तेमाल किए जाते हथियार जिनमें एक पिस्तौल, एक दातर, एक किरच, लोहे की राड तथा 2 मोटरसाइकिल बरामद किए गए हैं। आरोपियों ने स्वीकार किया कि भागने में सफल हुए आरोपी उनके गिरोह के मैंबर थे। 

आरोपियों ने पूछताछ में कबूला जुर्म
एस.एस.पी. हरचरन सिंह ने बताया कि आरोपियों ने सख्ती से पूछताछ करने पर स्वीकार किया है कि उन्होंने 16-12-2017 को सिटी गुरदासपुर में अजय पुत्र सुभाष चंद्र निवासी ग्रीन एवेन्यू बथवाला रोड गुरदासपुर से जो आढ़ती का कार्य करता है, से पिस्तौल की नोक पर 3 लाख 30 हजार रुपए छीने थे। दूसरी वारदात 10-1-2018 को गुरदासपुर में संदीप पुत्र जगीर सिंह वासी गाजीकोट जोकि फाइनांस का काम संगलपुरा रोड पर करता है, से 2 लाख 10 हजार रुपए पिस्तौल की नोक पर छीने थे। तीसरी वारदात इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट गुरदासपुर की रहने वाली महिला सुनीता पत्नी राकेश कुमार से जेल रोड पर 25 हजार रुपए तथा एक मोबाइल फोन छीना था। इसी तरह चौथी वारदात भूपिंद्र कौर पत्नी जसमिंद्र सिंह वासी सेखों से बाछ वाली में सोने की डेढ़ तोले की चेन छीनी थी। एस.एस.पी. के अनुसार पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कबूल किया है कि बाकी छीनी हुई राशि उनके साथी रोकी उर्फ रोहला, साजन तथा पहलवान जो बटाला का रहने वाला है, यहां से कहीं लेकर फरार हो गए हैं। 

नशा करने के आदी हैं लुटेरे
एस.एस.पी. ने बताया कि ये लुटेरे नशा करने के आदी हैं तथा नशापूॢत करने के लिए लूटपाट की वारदातों को अंजाम देते थे।
 

रेकी कर देते थे लूटपाट की वारदात को अंजाम
एस.एस.पी. हरचरन सिंह के अनुसार पकड़े गए लुटेरा गिरोह के सदस्यों ने पूछताछ के दौरान बताया कि उनके द्वारा लूटपाट की वारदात को अंजाम देने से पूर्व जगह की रेकी की जाती थी तथा फिर बाद में लूटे हुए मोटरसाइकिलों पर गलत नंबर प्लेट लगा कर वारदात को अंजाम दिया जाता था जिस कारण ये लूटपाट करने मे सफल हो जाते थे।

लूटपाट करने के बाद मौसी के घर लेते थे पनाह
एस.एस.पी. ने बताया कि यह सारा गिरोह राजी पत्नी विजय कुमार वासी सहयादा नगर, जो गिरोह के सदस्यों की रिश्ते में मौसी लगती थी, के घर लूटपाट करने के बाद पनाह लेते थे। उन्होंने बताया कि पुलिस की ओर से मौसी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है जबकि उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

2 दिन में संगलपुरा रोड पर हुई लूटपाट का भी होगा खुलासा : एस.एस.पी. भुल्लर एस.एस.पी. भुल्लर ने बताया कि जांच के दौरान संगलपुरा रोड पर कुछ दिन पहले गुलाटी करियाना स्टोर पर हुई पिस्तौल की नोक पर लूटपाट का खुलासा भी अगले 2 दिन तक कर दिया जाएगा तथा इसके साथ ही शहर में अन्य कई वारदातों को अंजाम देने वाले लुटेरों का भी पर्दाफाश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पकड़े गए लुटेरों के ऊपर विभिन्न धाराओं के तहत थाना सिटी में मामला दर्ज कर इनसे पूछताछ की जा रही है तथा इनके भागे हुए साथी भी जल्द ही पुलिस की हिरासत में होंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!