268 सैंटरों पर आज शुरू होगी 12वीं की परीक्षा, चैकिंग के लिए 14 फ्लाइंग टीमें

Edited By Vaneet,Updated: 01 Mar, 2019 11:22 AM

268 centers will be started on 12th examination today

पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से 12वीं की वार्षिक परीक्षाएं शुक्रवार से जिले में...

लुधियाना(विक्की): पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से 12वीं की वार्षिक परीक्षाएं शुक्रवार से जिले में बनाए गए कुल 268 परीक्षा केंद्रों में दोपहर 2 बजे से शुरू होंगी। शिक्षा विभाग के मुताबिक 12वीं की परीक्षाओं के लिए कुल 35412 परीक्षार्थी अपीयर हो रहे हैं, जिनमें 32031 परीक्षार्थी रैगुलर व 3381 परीक्षार्थी ओपन स्कूल के तहत इन परीक्षाओं में भाग लेंगे। परीक्षाओं के लिए परीक्षा केंद्रों में संचालकों की ओर से किए गए प्रबंधों को देखने के लिए वीरवार को पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड की टीमें भी पहुंची। 

बोर्ड की डायरैक्टर अकादमिक मंजीत कोर को लुधियाना का नोडल ऑफिसर नियुक्त किया गया है, जिन्होंने करीब दर्जन परीक्षा केंद्रों में विजीट करने के अलावा शिक्षा विभाग की डी.ई.ओ. स्वर्णजीत कौर के साथ परीक्षाओं के प्रबंधों को लेकर मीटिंग भी की। नोडल अफसर मंजीत कौर ने बताया कि पी.एस.ई.बी. की ओर से लुधियाना जिले में परीक्षा के लिए सभी प्रबंध मुकमल कर लिए हैं। उन्होंने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों में शुक्रवार को दोपहर 2 से शाम सवा 5 बजे तक परीक्षा होगी। बोर्ड की ओर से लुधियाना में 18 परीक्षा केंद्रों को सैंसेटिव बनाया गया है, जिन पर बोर्ड एवं शिक्षा अधिकारियों के अलावा जिला प्रशासन व पुलिस की भी खास नजर होगी। 

उन्होंने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों में इन परीक्षाओं का आयोजन बोर्ड की ओर से समय-समय पर जारी की गई। हिदायतों के आधार पर होगा। बोर्ड की ओर से पहली बार परीक्षा केंद्रों में डिप्टी कंट्रोलर विजीलैंस की नियुक्ति भी की गई है, जो परीक्षा केंद्र के बाहर की स्थिति पर नियंत्रण रखेंगे। इस अवसर पर डी.ई.ओ. स्वर्णजीत कौर, डिप्टी डी.ई.ओ. आशीष शर्मा, जिला बुक डिपो मैनेजर गगनदीप जौली आदि उपस्थित थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!