पंजाब में पहुंचेंगे 20 हजार NRI, जरा सी लापरवाही पूरे सूबे को डाल सकती है जोखिम में

Edited By Suraj Thakur,Updated: 10 May, 2020 01:03 PM

20 thousand nris will arrive in punjab

गृह विभाग के मुताबिक 20 हजार पंजाबियों ने वापिस आने के लिए केंद्र सरकार के पास अपने नाम दर्ज करवाए हैं।

चंडीगढ़। आने वाले सप्ताह में करीब 20 हजार विदेशों में फंसे पंजाबियों की घर वापिसी होनी शुरू हो जाएगी। जिसके चलते उन्हें क्वारंटीन करने के लिए सरकार होटलों में 3 हजार कमरों का प्रबंध करने में जुटी हुई है। इतनी तादाद में विदेशों से आ रहे पंजाबियों को देखते हुए सरकार किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती है। जरा सी लापरवाही भी सरकार के गले की फांस बन सकती है। इसलिए अब तक लगभग 1300 कमरों का प्रबंध किया जा चुका है।

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सख्त हिदायतें जारी की हुई हैं। सेहत विभाग के नियमों मुताबिक सभी को यहां आते ही 14 दिनों के लिए एकांतवास में रखा जायेगा। टैस्ट करने के बाद ही इनको घर जाने की इजाजत दी जाएगी।

लॉकडाउन दौरान अलग-अलग मुल्कों से आने वाले पंजाबियों को शहरों के होटलों में क्वारंटीन करने की योजना बनाई गई है। इस संबंधित पंजाब सरकार की तरफ से अलग अलग शहरों के होटलों में लगभग तीन हजार कमरों का प्रबंध किया जा रहा है। सरकारी आधिकारियों ने बताया कि अलग अलग देशों में गए पंजाबी अपने घरों को लौटना चाहते हैं। इनकी आमद अगले कुछ दिनों से शुरू हो जायेगी।

गृह विभाग के मुताबिक 20 हजार पंजाबियों ने वापिस आने के लिए केंद्र सरकार के पास अपने नाम दर्ज करवाए हैं। इनको एकांतवास में भेजने के लिए सरकार होटलों का प्रबंध कर रही है।  इस संबंधित पहली उड़ान 14 मई से दुबई से अमृतसर के हवाई अड्डे पर पहुंचेगी। दुबई के इलावा यूके, कैनेडा, आस्ट्रेलिया और अन्य देशों से भी पंजाबी वापिस आ रहे हैं। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!