4.5 लाख के चूरापोस्त सहित 2 तस्कर काबू, मध्य प्रदेश से लाए थे

Edited By Vaneet,Updated: 26 Jun, 2019 09:17 PM

2 smugglers including 4 5 lakh slopes were brought from kabu

मोगा पुलिस द्वारा नशा तस्करों को काबू करने के लिए चलाई जा रही विशेष मुहिम को उस समय सफलता मिली, जब बाघापु...

मोगा(आजाद): मोगा पुलिस द्वारा नशा तस्करों को काबू करने के लिए चलाई जा रही विशेष मुहिम को उस समय सफलता मिली, जब बाघापुराना पुलिस ने बिनौलों से भरे एक ट्रक को काबू कर उसमें से लाखों रुपए का चूरापोस्त बरामद कर 2 व्यक्तियों को काबू किया, जबकि मुख्य आरोपी तस्कर पुलिस के काबू में नहीं आ पाया। इस संबंधी थाना बाघापुराना के डी.एस.पी. जसपाल सिंह धामी ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक अमरजीत सिंह बाजवा के निर्देशों पर नशा तस्करों के खिलाफ विशेष मुहिम चलाई जा रही है और कई जगह सैमीनार भी आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि बाघापुराना पुलिस को सूचना मिली थी कि बिनौलों से भरा एक ट्रक बाजाखाना/कोटकपूरा होकर मोगा की तरफ आ रहा है जिसमें भारी मात्रा में चूरापोस्त छुपाकर रखा गया है। अगर नाकाबंदी की जाए तो वह काबू में आ सकता है। 

इस पर थाना प्रभारी इंस्पैक्टर मुख्तयार सिंह, थानेदार बलदेव सिंह तथा अन्य पुलिस मुलाजिमों ने बाघापुराना-कोटकपूरा रोड पर पुल सूआ के पास विशेष नाकाबंदी की। जैसे ही एक ट्रक कोटकपूरा की तरफ से आया तो पुलिस पार्टी ने उसे रोक लिया और ट्रक चालक जसवीर सिंह बीरा निवासी गांव लोंगीविंड तथा कंडक्टर हरदीप सिंह दीपा निवासी लुधियाना को अपनी हिरासत में ले लिया। जब ट्रक से बिनौलों को हटाया गया तो 30 बोरियां (8 क्विंटल) चूरापोस्त तथा बिना पिसाई के डोडे बरामद किए गए। पुलिस पार्टी ने तुरंत ट्रक सहित दोनों कथित तस्करों को हिरासत में ले लिया, जबकि ट्रक मालिक गज्जन सिंह निवासी गांव दौलेवाला जो मुख्य तस्कर बताया जा रहा है, पुलिस के काबू में नहीं आ पाया। डी.एस.पी. जसपाल सिंह धामी ने बताया कि उसकी तलाश हेतु छापेमारी की जा रही है, जिसके जल्द काबू में आ जाने की संभावना है।

मध्य प्रदेश से चूरापोस्त लाए थे तस्कर
डी.एस.पी. जसपाल सिंह धामी ने बताया कि हमें गुप्त सूत्रों से जानकारी मिली थी कि नागपुर (मध्य प्रदेश) से एक ट्रक में बिनौले भरे गए हैं, जिसमें भारी मात्रा में चूरापोस्त तथा डोडे छुपाकर रखे गए हैं। इस पर हमने तुरंत वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को इसकी जानकारी दी और नाकाबंदी कर ट्रक सहित 2 तस्करों को काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि उक्त चूरापोस्त की कीमत साढ़े 4 लाख रुपए के करीब बताई जा रही है।

आरोपियों को किया जाएगा अदालत में पेश
डी.एस.पी. जसपाल सिंह धामी ने बताया कि बाघापुराना पुलिस द्वारा ट्रक मालिक गज्जन सिंह निवासी गांव दौलेवाला, जसवीर सिंह बीरा ट्रक चालक, हरदीप सिंह दीपा कंडक्टर निवासी लुधियाना के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है, जिन्हें पूछताछ के बाद माननीय अदालत में पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कथित तस्करों से पूछताछ के समय और भी चूरापोस्त तस्करी के सुराग मिलने की संभावना है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!