हरियाणा का रईस महिला सहित 3 किलो 400 ग्राम अफीम के साथ गिरफ्तार

Edited By Anjna,Updated: 01 Feb, 2019 07:52 AM

2 arrested with opium

पटियाला पुलिस ने नशीले पदार्थों की तस्करी मामले में वर्ष 2014 से भगौड़ा चले आ रहे हरियाणा के रईस को 3 किलो 400 ग्राम अफीम, लग्जरी कार व महिला समेत गिरफ्तार कर लिया है।

पटियाला (बलजिन्द्र): पटियाला पुलिस ने नशीले पदार्थों की तस्करी मामले में वर्ष 2014 से भगौड़ा चले आ रहे हरियाणा के रईस को 3 किलो 400 ग्राम अफीम, लग्जरी कार व महिला समेत गिरफ्तार कर लिया है। एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि उक्त दोनों को डी.एस.पी. पटियाला देहाती गुरदेव सिंह धालीवाल और सी.आई.ए. स्टाफ समाना के इंस्पैक्टर विजय कुमार के नेतृत्व वाली टीम ने बलबेड़ा अनाज मंडी के पास की गई नाकाबंदी दौरान गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान जसविंदर सिंह उर्फ सरपंच उर्फ निसान निवासी गांव पल्सर थाना भुना जिला फतेहाबाद (हरियाणा) और अमरजीत कौर उर्फ अमरो निवासी मुरादपुरा तहसील समाना के तौर पर हुई है। दोनों पिछले लंबे समय से नशों की तस्करी के काले धंधे में लगे हुए थे। दोनों के खिलाफ थाना सदर पटियाला में एन.डी.पी.एस. एक्ट के अंतर्गत केस दर्ज कर लिया गया है। 

एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि इंस्पैक्टर विजय कुमार इंचार्ज सी.आई.ए. स्टाफ समाना के नेतृत्व में 30 जनवरी को सी.आई.ए. समाना की पुलिस पार्टी अनाज मंडी बलबेड़ा मौजूद थी। इस दौरान उनको सूचना मिली कि जसविंदर सिंह उर्फ सरपंच उर्फ निसान निवासी गांव पल्सर थाना भुना जिला फतेहाबाद (हरियाणा) अमरजीत कौर उर्फ अमरो के साथ मिलकर काफी समय से पंजाब और हरियाणा में अफीम बेचने का धंधा कर रहा है। वह अपनी पजैरो में सवार होकर भारी मात्रा में अफीम लेकर चीका से बरास्ता बलबेड़ा होकर पटियाला शहर को जा रहा है। इस पर सी.आई.ए. स्टाफ समाना की पुलिस पार्टी ने डी.एस.पी. गुरदेव सिंह धालीवाल की उपस्थिति में अकाल एकैडमी बलबेड़ा में नाकाबंदी करके पजैरो में आते 2 लोगों को काबू करके उक्त पजैरो की डिक्की से प्लास्टिक के लिफाफों में से 3 किलोग्राम अफीम बरामद की।

इसके अलावा अफीम तोलने वाला कम्प्यूटर कांटा, प्लास्टिक की थैलियां और सील लगाने वाली मशीन भी बरामद हुई। इसके बाद जब जसविंदर सिंह उर्फ सरपंच से पूछताछ की गई तो उसने माना कि समाना की मल्ली कालोनी में अमरजीत कौर उर्फ अमरो की कोठी में खड़ी ऑडी कार में भी अफीम पड़ी है। इस पर जसविंदर सिंह उर्फ सरपंच की निशानदेही पर उक्त कार के डैश बोर्ड में से 400 ग्राम अफीम और बरामद की गई। दोनों वाहनों के नंबर फर्जी थे।

पुलिस को भ्रम डालने के लिए महंगे वाहन और गहने पहन कर रखता था जसविन्दर
एस.एस.पी. सिद्धू ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ से पता लगा है कि जसविन्दर सिंह की नशा तस्करी का अलग स्टाइल था। वह पुलिस को भ्रमित करने के लिए महंगे वाहन और गहने पहन कर रखता था। उसकी महिला मित्र भी पूरी तरह सूट-बूट में रहती थी जिससे कोई शक भी न कर सके कि वह नशों की तस्करी कर रहा है। वह दूसरे राज्यों से अफीम मंगवाता था और पंजाब में सप्लाई करता था। वहां से प्योर अफीम मंगवा कर यहां न केवल महंगे भाव पर बेचता था बल्कि मंगवाई गई अफीम को भी दोगुना कर लेता था। इस तरह वह काफी लाभ कमा रहा था। जसविंदर सिंह उर्फ सरपंच 2 भाई हैं और इनके पास 70 किल्ले जमीन गांव पल्सर तहसील लाल जिला फतेहाबाद में है। इनमें से 35 किल्ले जसविंदर सिंह को आती है। जसविंदर सिंह को जब गिरफ्तार किया गया तो उसने भारी मात्रा में सोने के गहने पहने हुए थे। इसके अलावा जसविंदर सिंह लग्जरी कारों में आने-जाने का शौक रखता था।

2014 से नशा तस्करी केस में था भगौड़ा
एस.एस.पी. मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया कि जसविंदर सिंह 2014 से जेल से नशा तस्करी केस में भगौड़ा चला आ रहा था, जिस के खिलाफ थाना भिवानी खेड़ा हरियाणा में 17 जुलाई 2006 को 65 बोरियां भुक्की की तस्करी के आरोप में एन.डी.पी.एस. का केस दर्ज है। वह 2006 से 2014 तक जेल में रहा और उसके बाद जेल से भगौड़ा चला आ रहा था। तब भी जसविंदर सिंह मालवा क्षेत्र में अफीम और भुक्की की सप्लाई करता था। 

अमरजीत कौर का भी क्राइम की दुनिया में बड़ा नाम, 20 मुकद्दमे हैं दर्ज
जसविन्दर सिंह के साथ नशा तस्करी के आरोप में गिरफ्तार की गई अमरजीत कौर उर्फ अमरो का क्राइम की दुनिया में बड़ा नाम है। उसके खिलाफ पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग थानों में चोरी और नशा तस्करी समेत अन्य कई अलग-अलग मामलों में अब तक 20 मुकद्दमे सामने आए हैं। इस मौके एस.पी. (डी) मनजीत सिंह बराड़, डी.एस.पी. पटियाला देहाती गुरदेव सिंह धालीवाल, सी.आई.ए. समाना के इंचार्ज इंस. विजय कुमार, इंस. संजीव सागर भी उपस्थित थे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!