गलत स्प्रे का छिड़काव करने से जला 2 एकड़ धान

Edited By Des raj,Updated: 26 Aug, 2018 07:33 PM

2 acres of paddy burned by worng spraying

गांव धरमू वाला (मोहर सिंह वाला) के गरीब किसान ने अचानक कोई गलत स्प्रे का छिड़काव कर दिया और उसका 2 एकड़ धान जल कर सूख गया, जिस कारण वह बहुत परेशान है।

जलालाबाद/मंडी घुबाया (बंटी/कुलवंत): गांव धरमू वाला (मोहर सिंह वाला) के गरीब किसान ने अचानक कोई गलत स्प्रे का छिड़काव कर दिया और उसका 2 एकड़ धान जल कर सूख गया, जिस कारण वह बहुत परेशान है। जानकारी अनुसार गांव धरमू वाला के नत्था सिंह पुत्र जागर सिंह ने बताया है कि उसने गांव के निकट 2 एकड़ धान लगाया हुआ था जिस पर लगातार रूटीन खाद और अलग-अलग महंगे भाव की स्प्रे के छिड़काव करता आ रहा है, जिससे उस का धान बहुत ही बढिय़ा ढंग से बढ़ रहा था।

परन्तु उस धान को अचानक ही पत्ता लपेट की बीमारी शुरू होने पर बचाव के लिए स्प्रे का छिड़काव किया गया। इससे 3-4 दिनों बाद धान लगातार सडऩा और सूखना शुरू हो गया परन्तु उसे बचाने की पूरी ताकत लगाते-लगाते पूरा 2 एकड़ धान जल कर सूख गया। उसने कर्ज लेकर यह फसल खड़ी की थी। उन्होंने बताया कि हमने कृषि विभाग के कर्मचारियों के साथ बात की गई तो उन्होंने मौका देख कर और स्प्रे करने के सुझाव दिए परन्तु धान को अभी तक कोई फर्क नहीं पड़ा जिस कारण वह अपना होश गंवाकर टैंशन में रहता है। उन्होंने पंजाब सरकार और कृषि के उच्चाधिकारियों से मांग की है कि उसे इस जले धान का मुआवजा दिया जाए ताकि वह अपना कर्ज उतार सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!